Home मुख्य बिना टेस्ट एक्स्ट्रा चार्जेज देने से मना करने पर अस्पताल कर्मियों ने मरीज के परिजन का सर फोड़ा! Voice of Darbhanga
November 6, 2018

बिना टेस्ट एक्स्ट्रा चार्जेज देने से मना करने पर अस्पताल कर्मियों ने मरीज के परिजन का सर फोड़ा! Voice of Darbhanga

दरभंगा: दरभंगा में सरकारी अस्पताल की बदहाली और निजी अस्पतालों की मनमानी कोई नई बात नही रह गयी है। मरीज के परिजन यदि शिकायत करे तो अब उन्हें गुंडों से भी पिटवाया जाता है।
कुछ ऐसा ही मामला मंगलवार को भी सामने आया है शहर के दोनार स्थित हेरिटेज हॉस्पिटल का भी। घटना के पीड़ित घायल मधुबनी जिले के फुलपरास निवासी रामलखन मंडल ने डीएमसीएच में अपने इलाज के दौरान बताया कि अपनी मां को इलाज केलिए हेरिटेज हॉस्पिटल लेकर आये और 1 नवम्बर को एडमिट करवाये। परंतु कोई सुधार नही देखकर रिसेप्शन पर जाकर डिस्चार्ज केलिए कहे। रिसेप्शनिस्ट ने डॉक्टर के आने के बाद उनके द्वारा लिख देने के बाद ही डिस्चार्ज का नाम कहा। डॉक्टर के 15 मिनट में आने का नाम कहा पर करीब घण्टा भर बीत जाने पर भी डॉक्टर नहीं आये तो श्री मंडल ने एक कंपाउंडर से लिखवा किया। इसके बाद दवा का पैसा जमा करवाने को कहा गया जो उन्होंने जमा करवा दिया। पर जब उनके बिल में एक्स्ट्रा चार्जेज के रूप में काफी बड़ा अमाउंट दिखा तो उन्होंने सवाल उठा दिया कि कोई टेस्ट हुआ नही तो एक्स्ट्रा चार्ज क्यों देंगे। इसी पर विवाद बढ़ गया और अस्पताल कर्मियों ने इनपर हमला बोल दिया। एक अस्पताल कर्मी ने काम कर रहे बढ़ई का हथौड़ा लेकर सर पर मार दिया जिससे श्री मण्डल का सर फट गया और खून बहने लगा।
इसके बाद हंगामा होने पर बेंता ओपी की पुलिस भी पहुंची और घायल को इलाज केलिए डीएमसीएच में भर्ती कराया गया है।
सर्वविदित है कि शहर के निजी अस्पतालों पर रसूखदारों का रुआब रहता है, इसलिए कोई कारवाई नही होती है। इस मामले में भी अभी तक किसी प्राथमिकी की सूचना नही है और शायद यह मामला भी अन्य मामलों की तरह लीपापोती हो जाय।

Share

Check Also

गोपालजी ठाकुर ने कराया नामांकन, जनसभा में पहुंचे एनडीए के कई दिग्गज नेता।

दरभंगा: गुरुवार को भाजपा (एनडीए) प्रत्याशी गोपाल जी ठाकुर ने लोकसभा चुनाव को लेकर नामांकन …