Home मुख्य शहर के निर्माणाधीन छठ घाटों का जिलाधिकारी ने निरीक्षण कर दिए आवश्यक निर्देश। Voice of Darbhanga
November 8, 2018

शहर के निर्माणाधीन छठ घाटों का जिलाधिकारी ने निरीक्षण कर दिए आवश्यक निर्देश। Voice of Darbhanga

दरभंगा: गुरुवार को छठ घाटों का निरीक्षण करते हुए जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने घाटों पर साफ-सफाई एवं छठ व्रतियों की सुविधा के लिए सभी तरह के आवश्यक उपाय करने का निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को दिया है। गंगासागर तालाब में निर्माणाधीन छठ घाटों का निरीक्षण करते हुए उन्होंने भवन निर्माण विभाग के उपस्थित अभियंता को निर्देश दिया कि जहां तक सीढ़ियों का निर्माण चल रहा है उससे नीचे भी दो तीन स्टेप और सीढ़ी का निर्माण कराना सुनिश्चित करें। तत्काल छठ में छठ व्रतियों को कोई दिक्कत न हो इसके लिए बोरा में मिट्टी या बालू भरकर सबसे नीचे वाली सीढ़ी के पास डाल दें। गंगासागर तालाब में भवन निर्माण विभाग के द्वारा साढे 32 लाख की लागत से छठ घाट का निर्माण हो रहा है । संवेदक को निर्देश दिया गया की पूरी गुणवत्ता के साथ जल्दी निर्माण कार्य पूरा कर ले।
हराही पोखर के पश्चिमी किनारे में बन रहे छठ घाट कभी जिलाधिकारी ने निरीक्षण किया। छठ घाटों पर पूरी साफ सफाई सुनिश्चित करने का निर्देश नगर आयुक्त को दिया गया। घाटों पर सार्वजनिक शौचालय बनवाने का निर्देश भी नगर निगम को दिया गया।
जिलाधिकारी ने केवटी प्रखंड के पिछड़ा वर्ग आवासीय प्लस टू उच्च विद्यालय के निर्माणाधीन भवन एवं छात्रावास का भी निरीक्षण किया। इस भवन का निर्माण 2007 में शुरू हुआ था। कुल 4 ब्लॉक में होने वाले निर्माण कार्य के अधिकांश काम पूरे हो चुके हैं पर शौचालय एवं खिड़की- दरवाजा तथा फिनिसिंग एवं बाउंड्री का काम बाकी पाया गया। जिलाधिकारी ने इन सभी कार्यों को जल्दी पूरा कर लेने का निर्देश संबंधित संवेदक को दिया । भवन निर्माण विभाग के अभियंता को निर्देश दिया गया की पूरी गुणवत्ता के साथ समय सीमा में सभी बाकी कार्यों को पूरा करा लें। इस अवसर पर नगर आयुक्त नागेंद्र प्रसाद सिंह, डीसीएलआर पुष्पेश कुमार समेतअन्य संबंधित पदाधिकारी व कर्मी उपस्थित थे

Share

Check Also

मतदाता फोटो पर्ची वितरण कार्य में लाएं तेजी: डीएम।

दरभंगा: जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह- जिलाधिकारी राजीव रौशन ने कहा कि जिले में शत प्रतिशत मत…