Home Featured गरीबों के सच्चे मसीहा थे रघुवंश बाबू : महापौर।
September 14, 2020

गरीबों के सच्चे मसीहा थे रघुवंश बाबू : महापौर।

दरभंगा: शहर के बंगलागढ़ मुहल्ला स्थित खेड़िया निवास पर सोमवार को दरभंगा महानगर राजद ने श्रद्धांजलि सभा का आयोजन कर पार्टी के संस्थापक तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह के प्रति श्रद्धासुमन अर्पित किया। महापौर बैजंती देवी खेड़िया ने रघुवंश बाबू के चित्र पर माल्यार्पण करते हुए कहा कि ये गरीबों के सच्चे मसीहा थे। इन्होंने अपने जीवन पर्यंत समाज के निर्धन तबके के लोगों के हित की बात सोची। इनके बताए मार्ग पर चलना ही रघुवंश बाबू के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

पूर्व महापौर तथा राजद के वरीष्ठ नेता ओम प्रकाश खेड़िया ने रघुवंश बाबू के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि इनका जाना बिहार के लिए अपूर्णीय क्षति है। इनके साथ ही राजनीति के एक युग का अंत हो गया। समाजवाद के सिद्धांतों पर चलने वाले रघुवंश बाबू जब यूपीए के सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री बने तो पीएमजीएसवाइ में बिहार के सभी जिलों को जोड़कर गांव-गांव को पक्की सड़क से जोड़ दिया। पूरे देश में मनरेगा के माध्यम से रोजगार सृजन करने के लिए रघुवंश बाबू को सदा याद किया जाएगा। उन्होंने कहा कि रघुवंश बाबू ने अभी कुछ दिन पूर्व ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आग्रह किया था कि मनरेगा में मजदूरों के साथ किसानों को भी जोड़ने का काम किया जाए।

जिससे किसानों के स्थिति में भी सुधार आएगी। इस अवसर पर राजद के नगर अध्यक्ष वरुण कुमार महतो, शत्रुघन प्रसाद यादव, सुबोध विश्वकर्मा, उपेन्द्र कुमार, मो सब्जा, रामचंद्र साह, अरुण महासेठ, शंकर यादव, विजय यादव, प्रेमचंद यादव भोलू, आशु, श्याम शर्मा, नीरज यादव, प्रमोद यादव,दीपक यादव, अशोक यादव, रविन्द्र पटेल, प्रहलाद मंडल, हजारी राय,सचिन राम, मन्नान, प्रदीप राय, प्रदीप शर्मा, बिल्टू, गुंजन, रंजीत कुमार यादव आदि लोगों ने भी रघुवंश बाबू को श्रद्धांजलि अर्पित किए।

Share

Check Also

एनएच पर पिकअप के कहर से एक की मौत, बच्ची सहित चार घायल।

दरभंगा: दरभंगा-मुजफ्फरपुर एनएच-57 पर विश्वविद्यालय थाना अन्तर्गत महिंद्रा शोरूम के निकट सड…