Home Featured विधानसभा चुनाव से पूर्व फिर मिली सौगात, सांसद ने किया 148 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण।
September 15, 2020

विधानसभा चुनाव से पूर्व फिर मिली सौगात, सांसद ने किया 148 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण।

दरभंगा: हर चुनाव की तरह इसबार भी विधानसभा चुनाव जैसे जैसे नजदीक आ रहा है, दरभंगा को भी बड़ी बड़ी सौगाते नेताओं द्वारा मिलना शुरू हो गया है। इसी क्रम में दरभंगा के सांसद गोपालजी ठाकुर ने मंगलवार को दरभंगा संसदीय क्षेत्र के लिए 148 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण किया।
इस मौके पर सांसद श्री ठाकुर ने बताया कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व एवं रेलमंत्री पीयूष गोयल की कार्य कुशलता में तेज गति से रेलवे का आधुनिकीकरण हो रहा है। लगातार यात्री सुविधाओं में वृद्धि हो रही है।
यात्री सुविधाओं के साथ-साथ किसानों की आमदनी दोगुनी करने की दिशा में भारतीय रेल ने ऐतिहासिक कदम उठाते हुए किसान रेल का परिचालन किया। इससे किसानों की उपज को अच्छी परिवहन सेवा मिल रही है। इसका विस्तार जारी है। कोरोना काल मे रेलवे ने ऐतिहासिक कार्य किया है। रेलवे से जुड़े सभी लोगों ने कोरोना योद्धा के रूप में कार्य करते हुए लाखों श्रमिक, विद्यार्थी, तीर्थयात्री सहित अन्य फंसे हुए लोगों को गंतव्य तक पहुंचाया।
सांसद ने 135 करोड़ की लागत से दरभंगा-थलवारा रेलखंड के दोहरीकरण, लहेरियासराय स्टेशन पर 6 करोड़ की लागत से बने नए भवन, प्रतीक्षालय तथा हाई लेवल प्लेटफार्म संख्या 1 एवं 2, थलवारा स्टेशन पर 5 करोड़ की लागत से बने नए स्टेशन भवन, प्रतीक्षालय तथा हाई लेवल प्लेटफॉर्म, लहेरियासराय स्टेशन पर 2 करोड़ की लागत से लहेरियासराय माल गोदाम में नए बफर एरिया का उद्घाटन किया।
सासंद ने बताया कि दरभंगा जिले में स्वीकृत 10 रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) में से 3 का जीएडी अनुमोदित हो गया है। इसपर आगे का कार्य बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड द्वारा किया जाना है। जल्द ही उसका टेंडर किया जाएगा और कार्य तेजी से शुरू होगा। शेष बचे हुए 7 आरओबी का भी जीएडी जल्द अनुमोदित होगा और दरभंगा के सभी आरओबी का निर्माण कार्य प्रारंभ होगा। बताया कि इन निर्माण कार्यो के लिए लगातार रेलवे एवं बीआरपीएनएनएल के अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं।

Share

Check Also

बहुत ही अद्भुत और ऐतिहासिक होगा प्रधानमंत्री का कार्यक्रम: गोपालजी ठाकुर।

दरभंगा: सांसद गोपाल जी ठाकुर ने राज मैदान स्थित पीएम मोदी के सभा स्थल का निरीक्षण किया।जिस…