Home Featured बेनीपुर एवं बिरौल में दिव्यांग मतदाता जागरूकता कार्यक्रम, दिव्यांग आइकन अभ्युदय शरण ने की शिरकत।
October 27, 2020

बेनीपुर एवं बिरौल में दिव्यांग मतदाता जागरूकता कार्यक्रम, दिव्यांग आइकन अभ्युदय शरण ने की शिरकत।

दरभंगा: बिहार विधान सभा आम निर्वाचन, 2020 के अवसर पर आज 10:00 बजे पूर्वाह्न से 12:00 अपराह्न तक प्रखंड मुख्यालय, बिरौल में एवं 2:00 अपराह्न से 4:00 अपराह्न तक बाबा नागार्जुन कर्पूरी स्टेडियम, बेनीपुर में दिव्यांग मतदाता जागरूकता तथा ई.वी.एम/वी.वी.पैट का प्रदर्शन, हस्ताक्षर अभियान, स्वास्थ्य जांच, पी.डब्लू.डी ऐप के माध्यम से मतदाता पंजीकरण एवं पौधारोपण का कार्यक्रम आयोजित किया गया।
राज्य दिव्यांग आइकॉन अभ्युदय शरण ने बताया कि मंगलवार को बिरौल एवं बेनीपुर अनुमंडल स्थित प्रखंड मुख्यालय में दिव्यांग मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत की एवं वहां उपस्थित 250 से अधिक दिव्यांग मतदाताओं को ईवीएम एवं वीवीपैट के बारे में जानकारी दी तथा डमी वोट कराकर प्रशिक्षित किए।
साथ ही पीडब्ल्यूडी एप्प के बारे में भी जानकारी दी एवं मतदाता क्रमांक का पीडब्ल्यूडी एप्प पर पंजीकरण कराया गया। दिव्यांग मतदाताओं के लिए स्वास्थ्य जांच शिविर में दवा का भी वितरण किया गया।
राज्य दिव्यांग आइकॉन अभ्युदय शरण ने बताया कि कोरोना जैसे महामारी में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा पूरी सुरक्षा व्यवस्था के साथ मतदान कराया जा रहा है।
उन्होंने मतदाताओं से कहा कि मतदान के दिन अपने घर से निकलने से पहले मास्क आवश्य पहने एवं बूथ पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।
बूथ पर जाने से पहले मतदान कर्मी के द्वारा आपके हाथों को सैनिटाइज कराया जाएगा एवं ग्लब्स उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने मतदाताओं से अपील की भयमुक्त, निष्पक्ष बिना लोभ व लालच के अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें।
दिव्यांग मतदाताओं ने बढ़-चढ़कर लोकतंत्र के महापर्व में अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करेंगे।
बेनीपुर अनुमंडल में आयोजित कार्यक्रम में जिला दिव्यांग आइकन जलालुद्दीन अंसारी ने भी शिरकत की तथा उन्होंने भी दिव्यांग मतदाताओं को जागरूक किया।
इस अवसर पर बेनीपुर एवं बिरौल प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी अपने अपने कार्यक्रम में उपस्थित थे। जिला सामाजिक सुरक्षा के प्रभारी नेहा नूपुर, बुनियाद केंद्र के डिस्ट्रिक्ट मैनेजर संतोष कुमार, बेनीपुर एवं बिरौल अनुमंडल के बुनियाद केंद्र के प्रबंधक दोनों प्रखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की पूरी टीम तथा संजीवनी वाहन की टीम मौजूद थी।

Share

Check Also

लॉकडाउन अनुपालन की डीएम एवं एसएसपी ने की समीक्षा।

दरभंगा: समाहरणालय अवस्थित अम्बेदकर सभागार, दरभंगा में जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम एवं वरी…