Home Featured करीब बाइस घंटे बाद मिला वार्ड सदस्य की लाश।
November 5, 2020

करीब बाइस घंटे बाद मिला वार्ड सदस्य की लाश।

दरभंगा: तालाब में बुधवार को डूबे नेहरा पूर्वी पंचायत संख्या -8 के वार्ड सदस्य प्रेम सहनी का शव 22 घंटा बाद गुरुवार को मिला। शव मिलने के बाद नेहरा ओपी पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेजा। ज्ञात हो कि नेहरा सहायक थाना क्षेत्र के नेहरा गांव स्थित पोस्ट आॅफिस के निकट महथा तालाब में चूना छिड़कने के दौरान स्व. मुनाई सहनी के 40 वर्षीय पुत्र प्रेम सहनी की मौत तालाब में डूबने से बुधवार को हो गई।

तालाब का पानी खराब हो जाने के कारण मृतक ट्यूब के सहारे तालाब में चूना छिड़क रहा था। इसी दौरान वह किनारे आने के क्रम में ट्यूब से फिसलकर गहरे पानी में नीचे चला गया। स्थानीय स्तर पर महाजाल के सहारे लाश को खोजने का काफी प्रयास किया गया, लेकिन बुधवार रात तक लाश को खोजा नहीं जा सका था। लोगों ने वरीय अधिकारियों से एनडीआरएफ या एसडीआरएफ की टीम भेजने का आग्रह किया। लेकिन जिला में टीम के उपलब्ध नहीं होने के कारण वरीय अधिकारी स्थानीय गोता खोर से ही लाश ढ़ूंढ़वाने की बात कह पल्ला झाड़ लिया।

तब जाकर परिजनों ने हायाघाट से गोताखोर एवं बंशी वाले टीम को बुलाया। बंशी वाले टीम ने पचास मीटर लम्बी एवं मोटी रेशम के रस्सी में जगह-जगह रेशम की धागा में नुकीले बंशी को बांधकर पूरे तालाब में घुमाते रहा। जिसमें शव फंसकर तालाब किनारे आ गया और लोगों ने उसे तालाब से बाहर निकाला। शव तालाब से बाहर निकालते ही लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

मृतक के माता,पत्नी मंजू देवी एवं बच्चे का रो-रो कर हाल बुरा हो गया है। मृतक के पांच नाबालिग बच्चे हैं। चार लड़की एवं एक लड़का। बीडीओ मनोज कुमार राय के बताया कि आपदा विभाग के तहत चार लाख, पारिवारिक के तहत बीस हजार एवं कबीर अन्यत्योष्टी के तहत तीन हजार रुपए मृतक के परिजन को मिलेंगे। फिलहाल अभी आचार संहिता के कारण ये सभी लाभ दिया नहीं जा सकता है।

Share

Check Also

गणतंत्र दिवस समारोह पर भी कोरोना का असर, नही होंगे किसी प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम।

दरभंगा: कोविड-19 के कारण इस वर्ष 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर होने वाले मुख्य समारोह में आम…