Home Featured स्नातक निर्वाचन में जदयू प्रत्याशी को हराकर जीते निर्दलीय के रूप में खड़े भाजपा के प्रत्याशी!
November 13, 2020

स्नातक निर्वाचन में जदयू प्रत्याशी को हराकर जीते निर्दलीय के रूप में खड़े भाजपा के प्रत्याशी!

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: एनडीए गठबंधन कितना भी मजबूती का दावा कर ले, पर जीत के वाबजूद भाजपा जदयू के साथ भितरघात करती एकबार फिर नजर आयी है। दरभंगा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से जदयू के दिलीप चौधरी जिन्हें एनडीए का उम्मीदवार बनाया गया था, उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। उन्हें हराने वाले सर्वेश कुमार भले निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में खड़े हों, पर यह जगजाहिर है कि वे अघोषित रूप से भाजपा समर्थित उम्मीदवार के रूप में लड़े। जीत के बाद मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए भी सर्वेश कुमार ने स्पष्ट रूप से स्वीकार किया वे भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य हैं और आज भी भाजपा में ही हैं। टिकट नही देना पार्टी की मजबूरी रही होगी।
यहां भाजपा द्वारा जदयू के एनडीए प्रत्याशी के विरोध में अपने निर्दलीय प्रत्याशी सर्वेश कुमार को समर्थन देने की बात को बल इस चीज से भी मिलता है कि जब वे पार्टी के गाइडलाइन के विरुद्ध गये तो पार्टी ने उनके निष्कासन या निलंबन की घोषणा क्यों नही की!
बताते चलें कि शहर के सीएम कॉलेज में 05-दरभंगा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र की मतगणना शुक्रवार की देर शाम संपन्न हो गयी। इसमें निर्दलीय उम्मीदवार सर्वेश कुमार को विजेता घोषित किया गया। उन्हें कुल 15,595 मत प्राप्त हुए। 22,549 कोटा था। इस प्रकार वे सभी अभ्यर्थियों में सर्वाधिक मत प्राप्त कर विजेता बने। इससे पहले अंतिम राउंड 15वें चक्र में सर्वेश कुमार को 14144 मत मिल चुके थे। 11676 वोटों के साथ जदयू के डॉ. दिलीप कुमार चौधरी दूसरे स्थान पर थे। वहीं, राजद के अनिल कुमार झा 9356 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर थे। 05-दरभंगा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव में कुल 16 उम्मीदवार मैदान में थे। सीएम कॉलेज में मतों की गिनती के लिए 14 टेबल बनाये गए थे। स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए तीन एआरओ बनाये गए थे। इनमें दरभंगा डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम, बेगूसराय डीएम अरविंद कुमार वर्मा एवं दरभंगा प्रमंडलीय आयुक्त के सचिव दुर्गानंद झा शामिल थे। मतगणना के दौरान तीनों एआरओ सीएम कॉलेज केंद्र पर उपस्थित थे। मालूम हो कि गुरुवार की देर रात दरभंगा शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के विजेता के रूप में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा के नाम की घोषणा के बाद दरभंगा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के मतों की गिनती शुरू हुई थी। शुक्रवार देर शाम इसके परिणाम की घोषणा की गयी।

Share

Check Also

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम के तहत एसबीआई द्वारा स्कूल बैग का वितरण।

दरभंगा: जिले के सिंहवाड़ा प्रखंड के माधोपुर बस्तवाड़ा के प्राथमिक विद्यालय के प्रांगण में …