Home Featured कोविड-19 के निर्देशों को ध्यान में रखकर छठ की तैयारी में जुटे हैं सिनुआरा के ग्रामीण।
November 18, 2020

कोविड-19 के निर्देशों को ध्यान में रखकर छठ की तैयारी में जुटे हैं सिनुआरा के ग्रामीण।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: चार दिवसीय छठ पर्व बुधवार को नहाय खाय के साथ हुआ। इस दौरान छठ घाटों की तैयारियों को भी अंतिम रूप देने में लोग जुटे हैं। ग्रामीण इलाकों में लोग स्वयं के स्तर से घाटों का निर्माण करते नजर आते हैं।

हनुमाननगर प्रखण्ड के सिनुआरा गाँव के लोग बागमती नदी के किनारे घाट बनाकर हर वर्ष छठ मनाते हैं। घाट निर्माण का नेतृत्व कर रहे स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता कृष्णकांत चौधरी बताते हैं कि जिला प्रशासन द्वारा कोरोना से बचाव केलिए लोगों को घर पर ही घाट बनाकर छठ करने की अपील की गयी है। कई लोग अपने घर पर भी घाट बना रहे हैं। पर बहुत से ऐसे लोग भी हैं जिन्हें अपने घर पर घाट बनाने की सुविधा नही है। ऐसे में नदी के किनारे घाट बनाना मजबूरी है। परंतु सामूहिक रूप से इसबात का पूरा प्रयास किया जाएगा कि सावधानी बरतते हुए पूरी सुरक्षा के साथ घाट पर छठ मनाया जाय।

श्री चौधरी ने कहा कि सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश जनहित में हैं। छठ महान आस्था का पर्व है। इसे लोग पूरे उत्साह के साथ मनाते हैं। पर इसबार कोरोना संक्रमण के कारण सावधानियों का ख्याल भी रखना जरुरी है। हम सभी पूरी निष्ठा से छठी मैया की पूजा करेंगे और प्रार्थना करेंगे कि छठी भैया इस महामारी को दूर भगा कर सबकी रक्षा करें।

Share

Check Also

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम के तहत एसबीआई द्वारा स्कूल बैग का वितरण।

दरभंगा: जिले के सिंहवाड़ा प्रखंड के माधोपुर बस्तवाड़ा के प्राथमिक विद्यालय के प्रांगण में …