Home Featured कोरोना संक्रमण को रोकने केलिए पुनः विशेष अभियान चलाने का मुख्य सचिव ने दिया निर्देश।
November 23, 2020

कोरोना संक्रमण को रोकने केलिए पुनः विशेष अभियान चलाने का मुख्य सचिव ने दिया निर्देश।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: कोरोना संक्रमण की रोकथाम केलिए विशेष अभियान चलाने, मद्य निषेध कानून को सरजमीं पर सख्ती से लागू करने, भ्रष्टाचार निवारण केलिए जिला स्तर पर निगरानी हेतु उड़नदस्ता दल गठित करने एवं प्रखण्ड, अंचल एवं थानों में आमजन के कार्यो में लेटलतीफी एवं धान अधिप्राप्ति को बिहार सरकार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने बिहार के सभी कमिश्नर, आईजी, डीआईजी, जिलाधिकारी, वरीय पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस अधीक्षक के साथ ऑनलाइन बैठक की।

इस संबंध में जानकारी देते हुए जिलाधिकारी डॉ0 त्यागराजन एसएम ने बताया कि मुख्य सचिव द्वारा कोविड-19 को लेकर पुनः विशेष अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है। खासकर दुकानों एवं वाहनों में मास्क की चेकिंग फिर से प्रारम्भ करने का निर्देश दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने बताया है कि आरटीपीसीआर टेस्ट को बढाने की कारवाई की जा रही है।

भ्रष्टाचार निवारण को लेकर जिला स्तर अपर समाहर्ता के नेतृत्व में उड़नदस्ता दल का गठन करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही निगरानी विभाग एवं जिला स्तरीय निगरानी विभाग के दूरभाष नम्बर का प्रचार प्रसार कराने का निर्देश भी दिया गया है।

बैठक में आरटीपीएस काउंटर के माध्यम से दी जाने वाली सेवाओं में बिचौलियों की दखलंदाजी की समीक्षा की गयी। मुख्य सचिव ने कहा कि आरटीपीएस सेवाओं में लेटलतीफी की जानकारी मिल रही है।

इसके लिए जिला स्तर से वरीय उप समाहर्ता को नोडल पदाधिकारी बनाने के निर्देश दिए जो प्रत्येक सप्ताह में एक दिन आरटीपीएस काउंटर का निरीक्षण करें एवं वहां के लोगों से फीडबैक प्राप्त करें। जहाँ बिचौलियों की जानकारी मिले वहां त्वरित कार्रवाई करें तथा कौन सी सेवा समय पर नहीं दी जा रही है इसकी समीक्षा करें।

उन्होंने कहा कि लोक शिकायत निवारण की सुनवाई के दौरन पदाधिकारी को स्वंय उपस्थित रहना है न कि कनीय पदाधिकारी एवं कर्मियों को, यह सुनिश्चित कराने को कहा गया।

भूमि विवाद निपटारा के लिए प्रत्येक शनिवार को थाना स्तर पर अंचलाधिकारी एवं थाना प्रभारी की बैठक प्रारंभ कराने के निर्देश दिए गए।

शराबबंदी को लेकर की गई समीक्षा में चौकीदार को आसूचना संग्रह करने के लिए कर्तव्य पर लगाने का निर्देश दिया गया। उन्होंने कहा कि यदि मद्यनिषेध में किसी पदाधिकारी की लापरवाही मिलती है तो उसके विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी तथा वैसे थाना प्रभारी को सस्पेंड करने के निर्देश दिए गए जिनके क्षेत्र में शराब व्यापार के पुख़्ता सबूत मिलते हैं। उन्होंने सभी वरीय पदाधिकारी को सप्ताह में 3 दिन क्षेत्र भ्रमण कर निरीक्षण करने के निर्देश दिए।

ऑनलाइन बैठक में एनआईसी, दरभंगा, प्रमण्डलीय आयुक्त मयंक बरवड़े, जिलाधिकारी डॉ0 त्यागराजन एस एम, वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम, सिविल सर्जन डॉ संजीव कुमार, डीएमसीएच के अधीक्षक डॉ मणि भूषण शर्मा, उप निदेशक जन संपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता, डीपीएम विशाल कुमार उपस्थित थे।

Share

Check Also

गुरुवार को लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगे गोपाल जी ठाकुर, जुटेंगे बीजेपी के दिग्गज।

दरभंगा: भाजपा (एनडीए) प्रत्याशी गोपालजी ठाकुर 18 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाख…