Home Featured ट्रेड यूनियनों द्वारा आहूत हड़ताल की सफलता केलिए निकाला गया मशाल जुलूस।
November 25, 2020

ट्रेड यूनियनों द्वारा आहूत हड़ताल की सफलता केलिए निकाला गया मशाल जुलूस।

दरभंगा: केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ऐक्टू, ऐटक, सीटू, इंटक, एआईयूटीयूसी, टीयूसीसी, यूटीयूसी, एचएमएस सहित देश के 10 केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर गुरुवार 26 नवम्बर को प्रस्तावित हड़ताल की सफलता केलिए बुधवार की शाम मशाल जुलूस निकाला। हड़ताल समर्थकों ने कहा कि मोदी सरकार व राज्य सरकार की रिकॉर्ड तोड़ बेरोजगारी – महंगाई, गुलामी के 4 श्रम कानून व 12 घण्टा कार्य दिवस आदेश, निजीकरण-कंपनी राज, भाजपा शासित व अन्य राज्यों में श्रम कनूनों के निलंबन, किसानों के गुलामी के 3 कृषि कानून और देश के संसाधनों- सरकारी सम्पत्तियों को बेचे जाने, संविधान व लोकतंत्र पर हमले के खिलाफ आगामी 26 नवंबर को आहूत देशव्यापी हड़ताल की सफलता के लिए ट्रेड यूनियनों ने दरभंगा में अलग अलग स्थानों में निर्माण व फैक्ट्री मजदूरों, टेम्पो चालकों, फुटपाथ दुकानदारों के बीच प्रचार अभियान चलाया। इस दौरान नेताओं ने बड़े पैमाने पर पर्चा का वितरण व गेट मीटिंग, नुक्कड़ सभा किया।
अखिल भारतीय किसान सभा के राज्य अध्यक्ष ललन चौधरी ने कहा कि दरभंगा सहित बिहार के सभी जिला व प्रखण्ड मुख्यालय पर किसान सहित सभी ट्रेड यूनियन संगठन के आह्वान पर हड़ताल को सफल बनाने को लेकर हजारों की संख्या में किसान-मजदूर हड़ताल के समर्थन में 26 नवंबर को सड़क पर उतरेंगे।
भाकपा माले जिला कमिटी सदस्य देवेन्द्र कुमार ने कहा कि मजदूर हड़ताल के समर्थन में 26- 27 नवंबर को देशव्यापी आंदोलन की घोषणा किया है । इस बार देश के मजदूर व किसान एक साथ मोदी सरकार की कॉरपोरेट व कम्पनी राज परस्त निजीकरण की नीतियों के खिलाफ आंदोलन में उतरेगें, 26 नवंबर को मजदूर हड़ताल के समर्थन में किसान और किसानों की मांग पर 27 नवंबर को राज्य के सभी प्रखण्ड पर होने वाले प्रदर्शन में मजदूर भाग लेंगे।
ऐक्टू के डॉ उमेश प्रसाद साह, सीटू के सत्य प्रकाश चौधरी, प्राथमिक शिक्षक संघ(गोपगुट) के राज्य सचिव नन्दन सिंह, कर्मचारी महासंघ के फूल कुमार झा के नेतृत्व मे 26 नवंबर को हड़ताल सफल बनाने को लेकर पोलोमैदान धरनास्थल से मशाल जुलूस निकाल कर समाहरणालय होते हुए लहेरियासराय टावर पर पहुंच कर सभा मे तब्दील हो गया।
ऐक्टू जिला सचिव मिथलेश्वर सिंह ने बताया कि स्वयं सहायता समूह (एसएचजी),जीविका आदि से जुड़ी महिलाएं अपने संघर्ष मोर्चा व महिला संगठन ऐपवा के बैनर तले कर्ज माफी व शुद रहित ऋण ,उत्पादों की बिक्री व रोजगार के सुरक्षा की मांग पर और राज्य की आशा, रसोइया, आंगनबाड़ी सहित स्किम वर्कर अपनी ज्वलंत मुद्दों को ले कर 26 नवंबर को मजदूर हड़ताल में सड़कों पर उतरेगीं। इस अवसर पर सभा को सम्बोधित करने वालो मे मजदूर नेता श्याम भारती, एटक जिला संयोजक के सुरेंद्रनारायण मिश्र, डीएमसीएच सफाईकर्मी आरती कुमारी, दिनेश झा, कर्मचारी नेता अरविंद यादव, बेचन राम, उतर बिहार ग्रामीण बैंक के अरविया के पूर्व अध्यक्ष रामनरेश पासवान आदि ने सम्बोधित किया।

Share

Check Also

नाबालिग के साथ यौन उत्पीड़न मामले में अदालत ने दिया दोषी करार।

दरभंगा: दरभंगा जिला के पॉक्सो एक्ट के विशेष न्यायाधीश प्रतिमा परिहार की अदालत ने अनुसूचित …