Home Featured 4 जनवरी से खुलेंगे विधालय, डीएम ने तैयारियों को लेकर की बैठक।
December 30, 2020

4 जनवरी से खुलेंगे विधालय, डीएम ने तैयारियों को लेकर की बैठक।

दरभंगा: कोरोना संक्रमण के रोकथाम और बचाव को लेकर 25 मार्च से बंद किए गए विद्यालयों के लिए खुशी की खबर आई है। जिलाधिकारी डॉ० त्यागराजन एसएम की अध्यक्षता में उनके कार्यालय प्रकोष्ठ में बुधवार को उच्च विद्यालय खोलने की तैयारियां को लेकर बैठक आयोजित की गयी।

बैठक में जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि नौवीं से बारहवीं तक के सभी सरकारी माध्यमिक – उच्च माध्यमिक विद्यालयों को 04 जनवरी 2021 से चालू करने का निर्देश प्रधान सचिव, शिक्षा विभाग, बिहार द्वारा जारी किया गया है। जारी आदेश में कक्षा 9वीं से 12वीं तक के सभी सरकारी माध्यमिक/ उच्च माध्यमिक विद्यालयों के छात्र-छात्राओं को कोविड-19 के संक्रमण से बचाव हेतु दो-दो वासेबुल मास्क जीविका के माध्यम से उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया।

दरभंगा के जिला प्रोग्राम प्रबंधक, जीविका को 31 दिसंबर 2020 तक 2 लाख 40 हजार 468 मास्क, 1 लाख 20 हजार 234 छात्र-छात्राओं के लिए उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है।

सीआरसी के माध्यम से 03 जनवरी 2021 तक इन विद्यालयों के सभी छात्र-छात्राओं को मास्क उपलब्ध करा दिया जाएगा।

बैठक में डीपीएम जीविका ने बताया कि उनके पास मास्क उपलब्ध हैं और शिक्षा विभाग को मास्क उपलब्ध करा दिया जाएगा।

जिलाधिकारी ने खुलने वाले सभी विद्यालयों की साफ-सफाई एवं सैनिटाइज कराने के निर्देश दिए तथा डीपीएम, जिला स्वास्थ्य समिति को भी समन्वय स्थापित कर इसे करवाने को कहा गया।

बैठक में उप विकास आयुक्त तनय सुल्तानिया, उप निदेशक जन संपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता, सिविल सर्जन दरभंगा संजीव कुमार सिन्हा, जिला शिक्षा पदाधिकारी डॉ महेश प्रसाद सिंह, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी कन्हैया कुमार देव, डीपीएम स्वास्थ्य विशाल कुमार उपस्थित थे।

Share

Check Also

देश में विकासवाद और ईमानदार सोच वाली मजबूत सरकार बनने में अपना योगदान दे मीडिया: राजीव रंजन।

दरभंगा: सोमवार को एनडीए के लोकसभा कार्यालय पर बिहार प्रदेश भाजपा की ओर से मनोनीत लोकसभा मी…