Home Featured चालक सिपाही भर्ती परीक्षा में नकल करने के आरोप में तीन परीक्षार्थी निष्काषित।
January 3, 2021

चालक सिपाही भर्ती परीक्षा में नकल करने के आरोप में तीन परीक्षार्थी निष्काषित।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: लगता है जब से मुन्नाभाई एमबीएस फ़िल्म में नकल की नयी तकनीक दिखायी गयी, नकलचियों को जैसे नये नये तरीके ईजाद करने का रास्ता मिल गया। रविवार को दरभंगा में बिहार पुलिस में चालक सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान नकल के आरोप में तीन परीक्षार्थियों को गिरफ्तार किया गया है। सारण के रहने वाले दो परीक्षार्थियों को लहेरियासराय के जीएन गंज अवस्थित रोज पब्लिक स्कूल एवं अररिया के रहने वाले एक परीक्षार्थी को सीएम आर्ट कॉलेज परीक्षा केंद्र से गिरफ्तार किया गया है। तीनो को फिलहाल लहेरियासराय थाने में रखा गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार अररिया के रहने वाले एक युवक को सीएम आर्ट कॉलेज केंद्र से नकल करते हुए हिरासत में लिया गया। वहीं रोज पब्लिक स्कूल से गिरफ्तार छपरा के दोनों परीक्षार्थी हाईटेक तकनीक का इस्तेमाल कर चोरी कर रहे थे। बहुत ही छोटे से ब्लूटूथ डिवाइस उपयोग दोनो कर रहे थे। कान में लगा छोटा सा डिवाइस ठंढ के कारण माथे में पहने टोपी के कारण दिखाई भी नही दे रहा था। परंतु चेकिंग में पहुंचे दंडाधिकारी को इनकी गतिविधि संदिग्ध लगी। उन्होंने अच्छे से तलाशी ली तो मामला सामने आया। दोनो को तत्काल हिरासत में लिया गया। इन दोनों की पहचान सारण के कमलेश कुमार शर्मा एवं सुधीर कुमार सिंह के रूप में हुई है।
तीनो को नकल करने के आरोप में हिरासत में लिए जाने की पुष्टि सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अनोज कुमार ने की है। उन्होंने कहा कि तीनों पर परीक्षा कदाचार अधिनियम एवं धारा 420 के तहत अग्रतर कारवाई की जा रही है।

Share

Check Also

गुरुवार को लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगे गोपाल जी ठाकुर, जुटेंगे बीजेपी के दिग्गज।

दरभंगा: भाजपा (एनडीए) प्रत्याशी गोपालजी ठाकुर 18 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाख…