Home Featured लूट खसोट के बाद अब नल जल योजना में गोलीबारी भी शुरू, लेन देन के विवाद में वार्ड सदस्य को मारी गोली।
January 7, 2021

लूट खसोट के बाद अब नल जल योजना में गोलीबारी भी शुरू, लेन देन के विवाद में वार्ड सदस्य को मारी गोली।

दरभंगा: सरकार के सात निश्चय योजना की प्रमुख योजना नल जल योजना में अब केवल लूट खसोट नही, बल्कि गोली बारी भी शुरू हो गयी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मुखिया एवं ठेकेदारों के अनुसार काम करने से मना करने पर एक वार्ड सदस्य को गोली मार दी गयी है। गम्भीर अवस्था मे उसे डीएमसीएच से पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है। पुलिस द्वारा इस मामले में दो लोगो को हिरासत ने लेकर पूछताछ किये जाने की भी सूचना है।
इस संबंध में स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार
नल-जल योजना के लेन-देन को लेकर चल रहे विवाद में दरभंगा जिले के सिंहवाड़ा प्रखंड की सिमरी पंचायत के वार्ड संख्या-12 के सदस्य गणेश साह को उन्हीं के ग्रामीण व कमतौल अहियारी के मध्य विद्यालय में कार्यरत शिक्षक बबन यादव ने गोली मार दी। गोली चलने के वक्त पंचायत के मुखिया विश्वनाथ पासवान उर्फ भोला भी मौके पर थे। गोली लगने के साथ वार्ड सदस्य मौके पर ही गिर गए। आनन-फानन में तत्काल वार्ड सदस्य को स्थानीय लोगों ने चुपचाप एक स्कार्पियो से दरभंगा मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल पहुंचाया। इस बीच घटना की जानकारी लगने के साथ पुलिस ने मुखिया को तत्काल हिरासत में ले लिया। साथ ही वार्ड सदस्य को चोरी-छिपे इलाज के लिए लेकर जानेवाली स्कार्पियो को जब्त करते हुए उसके चालक को भी धर दबोचा। पकड़े गए लोगों से सघन पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में मिले सुराग के आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।
बताया जाता है कि बुधवार की रात शिक्षक बबन यादव के भूंइया स्थान स्थित आवास पर वार्ड सदस्य को मुखिया की उपस्थिति में बुलाया गया था। वार्ड सदस्य गणेश पर दोनों ने नल-जल योजना में काम करने के लिए दबाव बनाया। इससे इन्कार करने के बाद दोनों पक्षों के बीच कहा-सुनी शुरू हो गई। इसी बीच शिक्षक ने वार्ड सदस्य को गोली मार दी। गोली लगने के साथ मौके पर अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में हमलावरों में शामिल लोग व अन्य गणेश को लेकर डीएमसीएच गए। लेकिन, वहां से उन्हें चिंताजनक स्थिति में पटना रेफर कर दिया गया। सिमरी थानाध्यक्ष के नेतृत्व में पुलिस की टीम घटना की जांच कर रही है। प्रारंभिक जांच में नल-जल योजना में लेन-देन का विवाद घटना के पीछे है। पुलिस वाहन का सत्यापन कर रही है।

Share

Check Also

मिथिला को पर्याप्त मिलेगी बिजली, सासंद ने की विभिन्न विभागों की समीक्षा।

दरभंगा: सांसद डॉ. गोपालजी ठाकुर ने आज दिन भर विभिन्न विभागों के योजनाओं की समीक्षा की और स…