Home Featured मार्च तक पूरा हो जाएगा एयरपोर्ट के रनवे पर लाइटिंग का कार्य: सांसद।
January 18, 2021

मार्च तक पूरा हो जाएगा एयरपोर्ट के रनवे पर लाइटिंग का कार्य: सांसद।

दरभंगा: दरभंगा एयरपोर्ट को बेहतर बनाने एवं सुविधाओ को सुचारू करने के उद्देश्य से सांसद गोपाल जी ठाकुर ने सोमवार को स्थानीय एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष अरविद सिंह से मुलाकात कर एक संक्षिप्त बैठक की। दरभंगा एयरपोर्ट से संबंधित विभिन्न विषयों पर चर्चा की।
उन्होंने बताया कि मार्च तक यहां के रनवे पर लाइटिग का काम पूरा कर लिए जाने की योजना पर काम चल रहा है।
सांसद ने कहा कि दरभंगा एयरपोर्ट उड़ान योजना का सबसे सफल एयरपोर्ट है। इसे अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के रूप में विकसित करने के लिए स्पेशल प्लानिग की जरूरत है। अध्यक्ष से प्लांनिग और टेक्निकल टीम द्वारा एयरपोर्ट का निरीक्षण किया जाना जरूरी है। ताकि, ताकि भविष्य की संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए दरभंगा एयरपोर्ट को तैयार किया जा सके।
सांसद ने कहा कि सुरक्षा दृष्टिकोण से नीलगाय सहित अन्य जंगली पशुओं को वहां से अविलम्ब हटाने, एनएच के बगल की चाहरदीवारी (बाउंड्री वॉल) को ऊंचा किये जाने तथा एयरपोर्ट परिसर में सीसीटीवी संख्या बढ़ाने की बात कही। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट के लिए जरूरी 31 एकड़ भूमि अधिग्रहण से संबंधित सभी प्रकार की समस्याओं का समाधान करते हुए जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया को यथाशीघ्र पूर्ण करने तथा एयरपोर्ट पर उपयुक्त पार्किंग की व्यवस्था करने सहित कर्मचारियों की संख्या को भी बढ़ाने की बात कही।
बताया कम दृश्यता एवं धुंध के कारण बाधित हो रहे विमान परिचालन के लिए आवश्यक उपकरण लगाया जाए तथा रनवे लाइट का कार्य जल्द से जल्द पूर्ण किया जाए। ताकि, सुचारु एवं सुरक्षित रूप से विमानों का परिचालन हो सके। रात्रि हवाई सेवा भी बहाल हो सकें। उन्होंने कहा कि दरभंगा एयरपोर्ट पर कार्गो कंपलेक्स बनाने तथा टर्मिनल भवन को बढ़ाने की जरूरत है।
मिलने के बाद सांसद ने कहा- एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष ने आश्वस्त किया कि दरभंगा को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाने को लेकर जल्द ही टेक्निकल और प्लानिग की टीम दरभंगा जाएगी। अध्यक्ष ने सभी समस्याओं के समाधान सहित एयरपोर्ट के रनवे लाइट का कार्य मार्च तक पूर्ण करने की बात कही। मौके पर सांसद के साथ एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष अरविद सिंह, ईडी प्लानिग संगीता माही भी मौजूद रहीं।

Share

Check Also

सूक्ष्म सिंचाई प्रणाली विषय पर परिचर्चा कार्यक्रम आयोजित।

दरभंगा: जल-जीवन-हरियाली अभियान के अंतर्गत मार्च महीने के प्रथम मंगलवार को कृषि विभाग, बिहा…