Home Featured वर्चुअल संवाद में ज्योति की बहादुरी की प्रधानमंत्री ने की जमकर तारीफ।
January 25, 2021

वर्चुअल संवाद में ज्योति की बहादुरी की प्रधानमंत्री ने की जमकर तारीफ।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को साइकिल गर्ल के नाम से विख्यात दरभंगा की बेटी ज्योति कुमारी की बहादुरी की जमकर तारीफ की। कलेक्ट्रेट स्थित एनआईसी भवन में आयोजित वर्चुअल संवाद में प्रधानमंत्री ने कहा कि ज्योति ने अपने बीमार पिता को साइकिल से गुरुग्राम से गांव लाकर बहादुरी की मिसाल पेश की है।
अत्यंत निर्धन परिवार की, लेकिन हिम्मत की धनी ज्योति का चयन प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार 2021 के लिए किया गया है।
प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में इन बच्चों के काम की तारीफ की। ज्योति को प्रधानमंत्री की ओर से एक लाख रुपए का चेक, प्रमाणपत्र और मेडल दिया जाएगा। वर्चुअल संवाद में प्रधानमंत्री को देशभर के 32 बच्चों से बात करनी थी। लेकिन समय के अभाव में ज्योति से उनकी सीधी बात नहीं हो पायी। अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने दरभंगा की इस साहसी बेटी की जमकर तारीफ की।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पीएम को सुनने के बाद ज्योति ने कहा कि मेरे लिए यह गौरव का पल था। मैंने प्रधानमंत्री जी को सुना है। उनके बताए मार्ग पर आगे बढ़ूंगी। मेरे लिए पीएम के सीधे संवाद में शामिल होने का अवसर शब्दों में बयान करना कठिन है। मैं खुश हूं। आगे बढ़ना चाहती हूं।

जिलाधिकारी डॉ0 त्यागराजन एसएम ने बताया कि देश के कुल 32 बच्चों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दरभंगा की ज्योति कुमारी का भी नाम लिया। उनका हौसला बढ़ाया। ज्योति को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार-2021 मिला है। इसके तहत उन्हें नकद पुरस्कार के तौर पर एक लाख रुपये और एक सम्मान पत्र दिया जाएगा।

Share

Check Also

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष पहुंचे दरभंगा, एनडीए की जीत का कार्यकर्ताओं को दिया श्रेय।

दरभंगा: जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद आरसीपी सिंह के दरभंगा पहुंचने पर जदयू कार्यकर्ताओं…