Home Featured सदर प्रखंड के नल-जल योजना की हुई समीक्षा।
January 30, 2021

सदर प्रखंड के नल-जल योजना की हुई समीक्षा।

दरभंगा: समाहरणालय परिसर अवस्थित अंबेडकर सभागार में जिलाधिकारी डॉ0 त्यागराजन एसएम की अध्यक्षता में नल-जल योजना की समीक्षा की गयी।
समीक्षा क्रम में सदर प्रखंड के प्रखण्ड विकास पदाधिकारी ने पंचायतवार एवं वार्डवार जल-नल योजना की स्थिति से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि 295 वार्डों में योजना पूर्ण हो गया है। दुलारपुर के वार्ड नंबर -03 में वार्ड सचिव के नहीं आने के कारण योजना पूर्ण नहीं हो रहा है।
जिलाधिकारी ने कहा कि ऐसी शिकायतें मिल रही है कि योजना पूर्ण होने के उपरांत भी कई वार्डों में पानी की आपूर्ति नहीं हो रही है। प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि कहीं-कहीं लीकेज हो जाने के कारण पानी नहीं चलाया जाता हैं।
जिलाधिकारी ने कहा कि यदि कहीं लीकेज है, तो वार्ड क्रियान्वयन समिति को उसे ठीक कराना है और इसके लिए राशि भी उपलब्ध कराई गई है।
उन्होंने कहा कि राशि की निकासी और एम.बी में अंतर नहीं रहनी चाहिए।
बैठक में उपस्थित उप विकास आयुक्त ने कहा कि जब जिलाधिकारी द्वारा आदेश दिया जा चुका है कि प्रत्येक शुक्रवार को तकनीकी सहायक, लेखापाल एवं पंचायत सचिव संयुक्त रुप से बैठकर अभिलेख एवं एमबी को अद्यतन करेंगे तो इसमें विलंब क्यों हो रहा है।
बैठक में बताया गया कि सोलर लाइट लगाने हेतु किए जाने वाले सर्वेक्षण का कार्य भी धोइ, कलसी, लोआम एवं बलहा पंचायत में अपूर्ण है।
जिलाधिकारी द्वरा इसे शीघ्र पूरा कराने का निर्देश दिया गया।
बैठक में उप निदेशक जनसंपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता एवं जिला पंचायती राज पदाधिकारी सहित दरभंगा सदर प्रखंड के सभी पंचायत सचिव, तकनीकी सहायक एवं कार्यपालक सहायक उपस्थित थे।

Share

Check Also

सूक्ष्म सिंचाई प्रणाली विषय पर परिचर्चा कार्यक्रम आयोजित।

दरभंगा: जल-जीवन-हरियाली अभियान के अंतर्गत मार्च महीने के प्रथम मंगलवार को कृषि विभाग, बिहा…