Home Featured एसडीपीओ ने किया थाने का वार्षिक निरीक्षण।
February 7, 2021

एसडीपीओ ने किया थाने का वार्षिक निरीक्षण।

मनीगाछी: एसडीपीओ उमेश्वर चौधरी ने रविवार को नेहरा ओपी का वार्षिक निरीक्षण किया। करीब 4 घंटे तक चली निरीक्षण में उन्होंने थाना में संधारित सभी पंजियों एवं अपराध निर्देशिका, फरार, हत्या, गिरोह, लूट, डकैती सहित सभी सिरीस्ता पंजियों का बारीकी से अवलोकन किया। निरीक्षण के उपरांत एसडीपीओ ने बताया कि अभिलेखों की संधारण में कई खामियां पायी गई है।

थानाध्यक्ष द्वारा पंजीयों का सही संधारण नहीं किया जा रहा है। पंजीयों में पायी गई खामियों को दुरूस्त करने का, थाना क्षेत्र एवं थाना के सीमावर्ती क्षेत्र के अपराधियों पर कड़ी नजर रखने तथा सीमावर्ती थानों से अपराधियों की सूची मांग करने सहित कई निर्देश थानाध्यक्ष को दिया गया है। सीएसपी संचालक से नेहरा गांव में हुई लूट एवं जगदीशपुर गांव की लड़की की नेहरा गांव में हुई हत्या के संबंधों के बारे में पूछे जाने पर एसडीओपी ने बताया कि सीएसपी संचालक से हुई लूट मामले में तीन अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।

जबकि एक अभियुक्त कोर्ट में समर्पण किया है। तथा शेष बचे तीन अभियुक्तों को हर हाल में इस माह में गिरफ्तार करने का निर्देश थानाध्यक्ष को दिया गया है। अगर इस माह में अभियुक्तों की गिरफ्तारी नहीं होती है, तो थानाध्यक्ष पर कार्रवाई की जायेगी। वहीं लड़की हत्याकांड के बारे में उन्होंने बताया कि इस जांच में कांड के मुख्य अभियुक्त लड़की के प्रेमी की संलिप्तता होने के कारण उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

साथ ही इस कांड के अन्य अभियुक्त दोषी नहीं पाए जाने के कारण उनलोगों को दोष मुक्त कर दिया गया है। लड़की की शव मिलने के समय से कुछ समय पूर्व लड़की के साथ तीन लोगों का सीसीटीवी फुटेज वायरल होने के सवाल पर उन्होंने बताया कि इस संबंध में न तो लड़की के माता-पिता द्वारा कोई जानकारी दी गई है और न ही अभियुक्तों के द्वारा। अगर किसी के द्वारा इस संबंध में साक्ष के साथ आवेदन दिया जाता है, तो उस पर जाँच की जाएगी। मौके पर ओपी अध्यक्ष सत्यनारायण पांडेय, एस आई अरूण दुबे, नीरज कुमार सहित ओपी के सभी अधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे।

Share

Check Also

देश में विकासवाद और ईमानदार सोच वाली मजबूत सरकार बनने में अपना योगदान दे मीडिया: राजीव रंजन।

दरभंगा: सोमवार को एनडीए के लोकसभा कार्यालय पर बिहार प्रदेश भाजपा की ओर से मनोनीत लोकसभा मी…