Home Featured घण्टे भर से ज्यादा गुमटी पर रुकी रही ट्रेन, सड़क पर घण्टों लगा रहा महाजाम।
4 weeks ago

घण्टे भर से ज्यादा गुमटी पर रुकी रही ट्रेन, सड़क पर घण्टों लगा रहा महाजाम।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: एक तो करेला, ऊपर से नीम चढ़ा। ये कहावत दरभंगा शहर में प्रमंडलीय मुख्यालय से महज चंद दूरी पर अवस्थित लहेरियासराय चट्टी चौक रेलवे गुमटी पर सटीक बैठती है। अक्सर बन्द रहने वाली गुमटी के दोनो तरफ लम्बा जाम लगना यहां की नियति बन गयी है। ऐसे में मंगलवार को जाम की समस्या में सवारी गाड़ी का इंजन फेल हो जाना और चार चांद लगा गया। दरभंगा से समस्तीपुर जा रही है लोकल ट्रेन लहेरियासराय स्टेशन पहुंचने से पहले ही इंजन के पैनटो एलिमेंट में खराब हो गई। जिसके चलते रेलवे गुमती न. 21 पर करीब एक घंटे तक गाड़ी खड़ी रही और रेलवे गुमटी के दोनों तरफ छोटी और बड़ी गाड़ी की लंबी कतार लग गई। इसके चलते लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।
दरअसल ट्रेन नंबर 03357 सवारी गाड़ी दरभंगा से समस्तीपुर की ओर जा रही थी। उसी दौरान लहेरियासराय स्टेशन पहुंचने से पहले ही रेलवे फाटक नंबर 21 के नजदीक ट्रेन के पैनटो एलिमेंट खराबी आ गई। वही रेल ड्राइवर ने अपनी सूझबूझ का परिचय देते हुए, गाड़ी को बीच रास्ते मे ही रोकते हुए इसकी सूचना विभाग को दी। सूचना मिलते ही विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचकर गाड़ी की समस्या को दूर करते हुए, वहां से रवाना किया।

वही समस्तीपुर रेल मंडल के ट्रैफिक इंजीनियर अमित कुमार झा ने बताया कि ट्रेन दरभंगा से समस्तीपुर जा रही थी। उसी दौरान लहेरियासराय स्टेशन से पहले गाड़ी का पेंटो एलिमेंट फेल हो गया। जिसके कारण जाने ट्रेन रेलवे गुमटी पर खड़ी रही और पेंटो एलिमेंट को खोलकर हटाने के बाद गाड़ी यहां से प्रस्थान की। वही उन्होंने कहा कि गाड़ी करीब एक घंटे विलंब से यहां से प्रस्थान की है।

हालांकि गाड़ी प्रस्थान करने के वाबजूद काफी देर तक सड़क पर जाम का नजारा बना रहा।

Share

Check Also

दिवंगत शिक्षक की श्रद्धांजलि सभा उमड़ा जनसैलाब।

दरभंगा: रविवार को बहादुरपुर प्रखंड के फेकला चौक पर दिवंगत शिक्षक सह निजी शिक्षा संघ के सक्…