Home Featured क्राइम जोन बनते जा रहे दरभंगा में घटी एक और घटना, जमीनी विवाद में पूर्व जिला पार्षद की हत्या।
3 weeks ago

क्राइम जोन बनते जा रहे दरभंगा में घटी एक और घटना, जमीनी विवाद में पूर्व जिला पार्षद की हत्या।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: जिले में हत्या लूट लगता है जैसे आम बात हो गयी है। शायद ही कोई दिन ऐसा गुजरता हो जब सुबह सुबह हत्या या लूट की खबर न दिखती हो। अपेक्षाकृत शांत माने जाने वाला दरभंगा जिला इनदिनों क्राइम जोन बनता जा रहा है। इसी क्रम में एक और हत्या का मामला सामने आया है।
जिले के कमतौल थानाक्षेत्र के खजुरवाड़ा गांव में गुरुवार की शाम हुई मारपीट में पूर्व जिला पार्षद लालबाबू यादव की हत्या कर दी गई। पूर्व जिला पार्षद का गांव के ही कुछ लोगों से जमीन का विवाद चल रहा था। गुरुवार की शाम वे अपनी पत्नी के साथ बाइक से घर आ रहे थे। इसी बीच मिल्की खजुरवाड़ा के बीच पुल के पास पहले से घात लगाए उनके विरोधियों ने हमला कर दिया। हमले में लालबाबू गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घटना की सूचना पर पहुंची कमतौल पुलिस व स्वजनों ने तत्काल दरभंगा मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल पहुंचाया। जहां से उन्हें पीएमसीएच, पटना रेफर कर दिया गया। लेकिन, रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया। मामले को वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम ने सिटी एसपी को तत्काल कार्रवाई का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि पूरे प्रकरण में लिप्त लोगों की गिरफ्तारी ससमय सुनिश्चित कराएं।
मामले के सम्बंध में सिटी एसपी ने बताया कि जमीनी विवाद के कारण लालबाबू यादव के साथ उसी गाँव के आठ नामजद लोगों के द्वारा मारपीट की गई थी। ज़ख्मी हालत में इलाज हेतु डीएमसीएच लाया गया, जहाँ उनके परिजन की उपस्थिति में ज़ख्मी का बयान लिया गया। बयान के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर नामजद अभियुक्तों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। ज़ख्मी के बयान में लाठी, भाला, फरसा से मारपीट का जिक्र है। निजी क्लिनिक में इलाज हेतु पटना जाने के दौरान उनकी मृत्यु हो गई।
उन्होंने बताया कि पूर्व में भी दोनों पक्षों के बीच मारपीट के कांड दर्ज हुए हैं तथा दोनों के विरुद्ध कार्रवाई की गई थी। बयान के अनुसार मुख्य रूप से विवाद नंद राय के परिवार से है जिनके पुत्र एवं परिवार के सदस्यों को नामजद किया गया है।

Share

Check Also

दिवंगत शिक्षक की श्रद्धांजलि सभा उमड़ा जनसैलाब।

दरभंगा: रविवार को बहादुरपुर प्रखंड के फेकला चौक पर दिवंगत शिक्षक सह निजी शिक्षा संघ के सक्…