Home Featured साल के अंत पर आईटी पार्क का निर्माण कार्य हाे जाएगा पूरा : सांसद।
February 28, 2021

साल के अंत पर आईटी पार्क का निर्माण कार्य हाे जाएगा पूरा : सांसद।

दरभंगा: सांसद गोपालजी ठाकुर ने रविवार काे आईटी पार्क के प्रस्तावित स्थल का भारतीय सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क (एसटीपीआई) के अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि आईटी पार्क के जल्द निर्माण के लिए लगातार प्रयास चल रहा है। इसके लिए दिसंबर 2019 में जमीन रजिस्ट्री की गई।

लेकिन कोरोना काल के कारण अक्टूबर 2020 में टेंडर का कार्य पूरा हुआ। रामनगर में महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के ठीक बगल में आईटी पार्क का निर्माण होगा। सांसद ने कहा कि लगभग 9.5 करोड़ की लागत से 2 एकड़ में आईटी पार्क का निर्माण होगा।

उन्होंने कहा कि आईटी पार्क के माध्यम से स्टार्ट अप इंडिया, स्टैंड अप इंडिया आदि सहित उद्यमी व उद्यमकर्ता को बढ़ावा मिलेगा, जिससे मिथिला के युवा वर्ग काे विशेष लाभ मिलेगा। इस साल के अंत तक आईटी पार्क के निर्माण का कार्य पूर्ण हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस संस्थान के माध्यम से युवा व आम लोग सहित आईटी क्षेत्र से जुड़े लोगों को बहुत ही कम मूल्य पर अत्याधुनिक सुविधा युक्त स्थान मिलेगा, जहां सॉफ्टवेर, ऐप और उससे जुड़ी सुविधाओं आदि का विकास किया जाएगा।

निरीक्षण के क्रम में सांसद के साथ एसटीपीआई के निदेशक राजीव कुमार, प्रोजेक्ट मैनेजर कौशल किशोर, साइट इंजीनियर विजय कुमार सिंह, निर्माण कंपनी के जेई सुरेंद्र तिवारी, भाजपा जिला मीडिया प्रभारी प्रेम मिश्रा रिंकू सहित आदि थे। सांसद ने श्रम संसाधन विभाग के सहायक निदेशक (नियोजन) आशीष आनंद के साथ समीक्षा बैठक की।

Share

Check Also

मृतक के परिजनों को विधायक ने सौंपा चार चार लाख का चेक।

दरभंगा: बेनीपुर के विधायक डॉ विनय कुमार चौधरी ने गुरुवार को बेनीपुर प्रखंड के पोहद्दी गांव…