Home Featured व्यावसायिक कचरे का रात में भी होगा उठाव : नगर आयुक्त।
March 2, 2021

व्यावसायिक कचरे का रात में भी होगा उठाव : नगर आयुक्त।

दरभंगा: नगर निगम सभागार में मंगलवार को नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा ने स्वछता सर्वेक्षण 2021 की तैयारी संबंधित समीक्षा बैठक की। इसमें उन्होंने निगम के कर्मियों को निर्देश दिया कि निगम क्षेत्र में प्रचार-प्रसार और कर्मियों द्वारा नागरिकों को जागरूक किया जाय। उन्हें घर पर ही गीले कचरे से खाद बनाने की जानकारी देने के साथ-साथ खाद बनाने के लिये भी प्रोत्साहित करें। साथ ही निगम क्षेत्र के व्यवसायियों को रात्रि में ही अपनी दुकान की साफ-सफाई कर कचरे को बैग में रखकर दुकान के बाहर रखने के लिए बताना है जिससे निगम कर्मियों द्वारा रात्रि में ही व्यावसायिक कचरे का उठाव किया जा सके।

मच्छर के बढ़ते प्रकोप से निजात के लिए नियमित फॉगिंग की व्यवस्था को लेकर एक रोस्टर बनाया गया है। निर्धारित तिथि के मुताबिक सभी 48 वार्डों में फॉगिंग की जाएगी। नगर निगम की सेवा के सम्बंध में स्वच्छता एप का उपयोग कर शिकायत दर्ज की जा सकती है। साथ ही सभी वार्ड के जमादारों और निगम के अन्य कर्मियों द्वारा निगम क्षेत्र के नागरिकों को स्वच्क्षता एप की जानकारी देने का आदेश नगर आयुक्त द्वारा दिया गया।

साथ ही नगर आयुक्त ने निगम क्षेत्र के नागरिकों से स्वच्छता एप पर वोटिंग के लिए अपील की। बैठक में उपनगर आयुक्त कमल नाथ झा, नगर प्रबंधक नागमणि सिंह, नगर अभियंता रतन वर्मा, कनीय अभियंता उदयनाथ झा और अनिल कुमार, सभी वार्ड के जमादार, जोन प्रभारी सहित निगम के अन्य कर्मी मौजूद थे।

Share

Check Also

मृतक के परिजनों को विधायक ने सौंपा चार चार लाख का चेक।

दरभंगा: बेनीपुर के विधायक डॉ विनय कुमार चौधरी ने गुरुवार को बेनीपुर प्रखंड के पोहद्दी गांव…