Home Featured सांसद ने जनता दरबार लगाकर सुनी लोगों की फरियाद।
March 4, 2021

सांसद ने जनता दरबार लगाकर सुनी लोगों की फरियाद।

बेनीपुर: सांसद डॉ. गोपालजी ठाकुर ने बेनीपुर अनुमंडल मुख्यालय के कर्पूरी सभा भवन में जनता दर्शन कार्यक्रम के माध्यम से आम लोगों की समस्याओं को सुना तथा उनके निदान हेतु संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। फरियादी के साथ सांसद ने संवाद भी की। उन्होंने कहा कि जनसमस्या के निदान हेतु जनता के साथ संवाद अतिआवश्यक है, जिससे वस्तु स्थिति की पूरी जानकारी मिलती। सांसद ने कहा कि जन संवाद अनुमंडल एवं प्रखंड स्तर पर लगातार होना चाहिए ताकि आम लोगों को सहुलियत हो एवं उन्हें मूलभूत व आवश्यक कार्यो के लिए भटकना नहीं पड़े।

उन्होंने कहा कि समाज के सम्पूर्ण विकास में जनसमस्या का त्वरित निदान किया जाना जरूरी है। इस जनता दरबार व जनता दर्शन में बेनीपुर अनुमंडल के लगभग सभी पंचायत एवं नगर परिषद के लोग अपनी समस्या को लेकर पहुंचे। सांसद ने सभी अधिकारियों व पदाधिकरियों को जनसमस्याओं पर संज्ञान लेते हुए त्वरित निदान के लिए निर्देशित किया ताकि ससमय सभी समस्याओं का निदान हो सके। जनता दरबार में प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय निर्माण, नल-जल योजना, मनरेगा, बिजली, डीलर द्वारा राशन वितरण आदि में अनियमितता का मामला, अतिक्रमण, भूमि विवाद, दाखिल-खारिज, जन वितरण प्रणाली, जल-जीवन हरियाली, स्वास्थ्य उपकेंद्र एवं ग्रामीण सड़क निर्माण सहित अन्य समस्या को आम लोगों ने सांसद के समक्ष रखा।

कृषि इनपुट अनुदान में आ रही समस्याओं के निदान, फसल क्षति और डीजल अनुदान संबंधित मामलों को किसानों ने सांसद के समक्ष रखा। वहीं सामान्य अनुमंडल की तरह बेनीपुर अनुमंडल के विस्तार की बात बेनीपुर कोर्ट के अधिवक्ताओं ने रखी। लोगों ने पुलिस प्रशासन की कार्यवाही पर आक्रोश व्यक्त करते हुए जरूरी समस्या का निष्पादन तेजी से हो इसके लिए अधिकारियों को जिम्मेदारी के साथ कार्य करने हेतु निर्देशित करने के लिए कहा। सबसे अधिक बिजली विल से संबंधित समस्याओं का आवेदन आया फिर प्रधानमंत्री आवास योजना से संबंधित शिकायत भी अधिक मात्रा में आया।

जनता दरबार में मौजूद लोगों ने मिथिला के केंद्र दरभंगा में हो रहे विकास कार्यों में एयरपोर्ट, एम्स, आईटी पार्क, आरओबी निर्माण, सुपरस्पेशलिटी अस्पताल आदि के लिए सांसद को धन्यवाद दिया। जनता दरबार में सांसद के साथ बेनीपुर अनुमंडल पदाधिकारी प्रदीप कुमार झा, डीसीएलआर, सहायक अनुमंडल पदाधिकारी विकास कुमार, बीडीओ, सीओ भुवनेश्वर झा सहित अन्य सभी विभाग के पदाधिकारी के अलावे भाजपा नेता राजीव कुमार झा, अवधेश झा, राधेश्याम झा रमेश सिंह, पप्पू सिंह, संतोष झा, सोनू ठाकुर, जदयु नेता हरेकान्त ठाकुर,मिथिलेश राय,भाजपा अलीनगर प्रखंड अध्यक्ष लाल मुखिया, रघुनाथ झा आदि लोग मौजूद थे।

Share

Check Also

मृतक के परिजनों को विधायक ने सौंपा चार चार लाख का चेक।

दरभंगा: बेनीपुर के विधायक डॉ विनय कुमार चौधरी ने गुरुवार को बेनीपुर प्रखंड के पोहद्दी गांव…