Home Featured 8 मार्च महिला दिवस के अवसर पर लक्षित महिलाओं का होगा टीकाकरण।
March 7, 2021

8 मार्च महिला दिवस के अवसर पर लक्षित महिलाओं का होगा टीकाकरण।

दरभंगा: 8 मार्च अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिलाओं के कोविड 19 टीकाकरण के लिए विशेष सत्र आयोजन कर अधिक से अधिक टीकाकरण कराने हेतु दरभंगा सदर अस्पताल में सिविल सर्जन दरभंगा डॉक्टर संजीव कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गयी। उन्होंने बताया कि दिनांक 8-03- 2021 को हर एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अनुमंडल, अनुमंडल अस्पताल, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, डी एम सी एच, निजी अस्पताल यथा पारस अस्पताल,योगेन्द्र अस्पताल,आई बी स्मृति अस्पताल कुल 46 सत्रों पर अनुमानित लगभग 10,000 महिलाओं, जिनमें 45 से 59 वर्ष तक के गंभीर बीमारी से ग्रसित एवं 60 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को कोविड-19 टीकाकरण का लक्ष्य है। यह टीका सभी सत्रों पर मुफ्त उपलब्ध है।

सभी आशा,आंगनवाड़ी एंव जिविका दीदियों को बताया गया है की वे अपने क्षेत्र के लक्षित महिलाओं को मोबलाइज कर टीकाकरण सत्र स्थल पर लाएंगे और उन महिलाओं को टीकाकरण कराएंगे। इस कार्यक्रम में सभी विभागों का सहयोग प्राप्त है। शिक्षा विभाग एंव पंचायती राज प्रतिनिधियों को भी बताया गया है गया है कि अपने-अपने क्षेत्र के लक्षित महिलाओं को सुनिश्चित रुओ से टीकाकरण कराएं।विदित हो कोविड टीकाकरण दिनांक 16.01.22 से पूरे राज्य एंव देश में चलाया जा रहा है,परंतु दिनांक 8.मार्च.2021 को खास करके लक्षित महिलाओं का विशेष ध्यान रखा गया है।

डीआईओ डॉक्टर ए के मिश्रा ने बताया कि कोरोना गाइडलाइन को अनुपालन करते हुए सभी सत्रो की तैयारी पूरी कर ली गई है।इस कार्यक्रम में सभी विभागों एंव पार्टनर एजेंसियों का सहयोग प्राप्त है।इस कार्यक्रम के अनुश्रवण के लिए जिला के सभी पदाधिकारियों को प्रखंड आबंटित कर दिया गया है।

Share

Check Also

मृतक के परिजनों को विधायक ने सौंपा चार चार लाख का चेक।

दरभंगा: बेनीपुर के विधायक डॉ विनय कुमार चौधरी ने गुरुवार को बेनीपुर प्रखंड के पोहद्दी गांव…