Home Featured रसियारी डकैती कांड का हुआ उद्भेदन।
March 10, 2021

रसियारी डकैती कांड का हुआ उद्भेदन।

दरभंगा: घनश्यामपुर थाने के रसियारी गांव में एक माह पूर्व गणपति झा के घर हुए डकैती कांड में संलिप्त अप्राथमिक दूसरे अभियुक्त के गिरफ्तार होते ही घटना का पूर्ण खुलासा कर पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है। इस मामले से एसएसपी बाबू राम ने बुधवार को थाना परिसर में प्रेस वार्ता के दौरान अवगत कराया। एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी ने पूछताछ में बताया है कि डकैती की घटना में आठ बदमाश संलिप्त थे।

घटना का मास्टरमाइंड शातिर बदमाश गांव के ही राजन कुमार उर्फ छोटू के नेतृत्व में घटना को अंजाम दिया गया था। घटना में शामिल आठ बदमाश में से तीन गांव का ही बताया गया है। इसमें एक अपराधी गांव के ही रौशन खान को घटना के कुछ ही दिन बाद गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

वहीं दूसरे बदमाश रमेश राम को गिरफ्तार कर गहन पूछताछ के बाद बुधवार को जेल भेज दिया गया। वहीं, तीसरे शातिर बदमाश मास्टरमाइंड राजन कुमार उर्फ छोटू एवम अलीनगर थाना क्षेत्र के पकड़ी मोहदीपुर गांव के सरोज कुमार यादव तथा चार अज्ञात अपराधी के गिरफ्तारी के लिए छापामारी तेज कर दी गई है।

उन्होंने कहा कि घटना को अंजाम देने में प्रयुक्त खंती व बम बनाने का सामान तथा कांड में प्रयुक्त मोबाइल गिरफ्तार रमेश राम से पास से बरामद की गई है। इस दौरान एसएसपी ने बताया कि गत 10 फरवरी की मध्य रात्रि में गृह स्वामी गणपति झा के घर में डकैती हुई थी। इसमें बदमाशों द्वारा उनके दरवाजे पर सोए उनके मित्र मुन्नी चौपाल के घटना में शामिल बदमाशों को पहचानने की बात कहने पर सिर पर खंती से वारकर हत्या कर दी गई थी।

इस मामले में संबंधित थाना घनश्यामपुर में कांड संख्या-27/21 दर्ज की गई। वही घटना के खुलासे के लिए एसडी पी ओ दिलीप कुमार झा के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित किया गया। टीम की ओर से घटना का खुलासा वैज्ञानिक तकनीकी से किया गया। गिरफ्तार बदमाश ने बताया कि उक्त नामजद आरोपित के अलावा घटना में शामिल चार अज्ञात बदमाश को सहरसा से राजन झा ने ही लाया था।

घटना को अंजाम देकर सभी बदमाश फरार हो गया। शेष अज्ञात व नामजद फरार सभी बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने जाल बिछा दी गई है। एसएसपी ने कहा कि शीघ्र ही बदमाश की गिरेबान तक पहुंच गिरफ्तार कर लूटा गया सामान बरामद कर लिया जाएगा।

Share

Check Also

मृतक के परिजनों को विधायक ने सौंपा चार चार लाख का चेक।

दरभंगा: बेनीपुर के विधायक डॉ विनय कुमार चौधरी ने गुरुवार को बेनीपुर प्रखंड के पोहद्दी गांव…