Home Featured नशीली दवाओं के व्यवसाय के खिलाफ दरभंगा पुलिस की बड़ी कारवाई, लाखों की दवा एवं नगद जब्त।
4 weeks ago

नशीली दवाओं के व्यवसाय के खिलाफ दरभंगा पुलिस की बड़ी कारवाई, लाखों की दवा एवं नगद जब्त।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: दरभंगा पुलिस ने नशीली दवा व्यवसायियों के विरुद्ध बुधवार को बड़ा अभियान चलाया। इस अभियान से नशीली दवाओं के व्यवसाय में संलिप्त दवा कारोबारियों में हड़कम्प मच गया है। शहरी क्षेत्र के कई दुकानदारों के यहां छापेमारी कर भारी मात्रा में नशीली दवाओं को जब्त किया गया है। साथ ही करीब सवा आठ लाख नगद भी जब्त किया गया है। चार लोगों को हिरासत में भी लिया गया है। छापेमारी का नेतृत्व दरभंगा के सिटी एसपी अशोक कुमार प्रसाद कर रहे थे। इस दौरान एसएसपी बाबूराम एवं ड्रग रेगुलेशन अथॉरिटी की टीम तथा ड्रग इंस्पेक्टर आदि भी मौजूद थे।
मौके पर मौजूद एसएसपी बाबूराम ने बताया कि आजकल किशोर एवं युवा नशीली दवाओं के सेवन के शिकार होते जा रहे हैं। ये लोग नशा का शिकार होकर आपराधिक घटनाओं को अंजाम देते हैं। ऐसी सूचना मिली थी कि दरभंगा में नशीली दवाओं की एक बड़ी खेप आने वाली है। इसी सूचना पर सिटी एसपी के नेतृत्व में टीम बनाकर छापेमारी की गयी है।
वहीं दरभंगा के सिटी एसपी अशोक कुमार प्रसाद ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि दरभंगा के शहरी क्षेत्र में नशीली दवाइयों का अवैध कारोबार बड़े स्तर पर चल रहा है। सूचना पर टीम बनाकर पुलिस ने बेंता थानाक्षेत्र अंतर्गत अयाचीनगर में प्रभात कुमार के यहां छापेमारी की। वहां कई बैग में नशीली दवाएं बरामद हुई। ये दवाएं प्रतिबंधित हैं और विशेष परिस्थिति में डॉक्टर के प्रिस्क्रिप्शन पर ही देना होता है। पर ये ऐसा कुछ नही कर रहे थे। इनके यहां से करीब सवा आठ नगद बरामद हुआ जिनका इनके पास कोई रिकॉर्ड नही था। पुलिस ने दवा और नगद को जब्त कर लिया तथा प्रभात कुमार एवं उनकी पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इनकी निशानदेही पर बेंता में ओम ट्रेडर्स नामक दुकान में भी छापेमारी की गयी। वहां से भी नशीली दवाएं बरामद हुई जिनका कोई रिकॉर्ड मेंटेन नही था। इसी क्रम में शाहगंज में रहने वाले जुबैर उर्फ आबिद के घर से भी दवाओं की बरामदगी हुई। उसे भी हिरासत में लिया गया है।
सिटी एसपी ने बताया कि अभी तक कुल चार लोगों को हिरासत में लिया गया है। कई अन्य लोगों के भी शामिल होने की बात सामने आ रही है। अभी जांच चल ही रही है। उन्होंने कहा कि ये लोग दवाईयां पटना से मंगवाकर बेचते थे।

Share

Check Also

मृतक के परिजनों को विधायक ने सौंपा चार चार लाख का चेक।

दरभंगा: बेनीपुर के विधायक डॉ विनय कुमार चौधरी ने गुरुवार को बेनीपुर प्रखंड के पोहद्दी गांव…