Home मुख्य कार्यपालक सहायकों का हड़ताल तीसरे दिन भी जारी।
4 weeks ago

कार्यपालक सहायकों का हड़ताल तीसरे दिन भी जारी।

दरभंगा: कार्यपालक सहायकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल बुधवार को तीसरे दिन भी जारी रही। इस दौरान उन्होंने जिला मुख्यालय में शाम में मशाल जुलूस निकाला। जिलाध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह ने कहा कि मशाल जुलूस धरना स्थल से लोहिया चैक होते हुए पुन: धरना स्थल पर पहुंचा।

जिला प्रवक्ता सह मीडिया प्रभारी अन्वेष कुमार पाण्डेय ने कहा कि भारत जैसे देश में आखिर अब ऐसे सेवक भूखों मरने पर विवश होंगे जिन्होंने सरकार की सेवा जी-जान से की। ऐसे देश में कर्मचारी इस महंगाई के दौर में वेतन वृद्धि, नौकरी की सुरक्षा एवं अन्य देय सुविधा की बात भी नहीं कर सकते? 10 वर्षों से सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं में दिन-रात एक करके अपनी ऊर्जा खपत करने के बाद भी उन्हें प्रताड़ित करके नौकरी से निकालने का प्रयास किया जा रहा है। विगत दस वर्षों से इन्हीं कर्मचारियों द्वारा किये गये कार्य की बदौलत सरकार को कई अवार्ड भी प्राप्त हुए हैं।

इन्हीं कार्यपालक सहायकों की बदौलत योजनाओं को गति एवं सूचना एवं प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में क्रांति आयी है। फिर भी अचानक क्या हो जाता है कि यही कर्मचारी अब सरकार को अयोग्य दिखने लगते हैं। निजीकरण की बात की जाती है। महज एक माह की नोटिस पर नौकरी से निकालने की बात की जाती है। आखिर क्यों नहीं हमें हमारी नौकरी की सुरक्षा की गारंटी दी जा सकती है।

धरना स्थल पर अजय कुमार अनल, राजा अली उमर, सौरभ राज, पंकज कुमार, तारिक अनवर, मंसूर आलम, विद्या कुमारी, दीपक कुमार, गौतम कुमार, संजीव कुमार शर्मा, अमरनाथ, अन्वेष कुमार पाण्डेय, सोहन झा, दुर्गा दास, राहुल कुमार आदि थे।

Share

Check Also

मृतक के परिजनों को विधायक ने सौंपा चार चार लाख का चेक।

दरभंगा: बेनीपुर के विधायक डॉ विनय कुमार चौधरी ने गुरुवार को बेनीपुर प्रखंड के पोहद्दी गांव…