Home Featured साहिर लुधियानवी की सौवीं वर्षगांठ पर सीएम कॉलेज में होगा भव्य समारोह।
3 weeks ago

साहिर लुधियानवी की सौवीं वर्षगांठ पर सीएम कॉलेज में होगा भव्य समारोह।

दरभंगा: सीएम कॉलेज,दरभंगा के स्नातकोत्तर उर्दू विभाग के तत्वावधान में उर्दू साहित्य के लोकप्रिय गीतकार एवं फिल्मी जगत् के प्रख्यात शायर साहिर लुधियानवी की जन्मशताब्दी के अवसर पर “राष्ट्रीय उर्दू भाषा विकास परिषद् ,शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार के सौजन्य से सी एम कॉलेज,दरभंगा में स्वतंत्रता सेनानी ‘मौलाना मजहरुल हक एक्सटेंशन व्याख्यान’ का आयोजन कल दिनांक 24.3.21 को पूर्वाह्न 10:00 बजे से महाविद्यालय के सेमिनार हॉल में किया जा रहा है।

प्रधानाचार्य प्रो विश्वनाथ झा की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में विश्वविद्यालय के कुलसचिव डा मुश्ताक अहमद तथा मुख्य वक्ता के रूप में जामिया मिलिया इस्लामिया,नई दिल्ली के उर्दू के प्रोफेसर नदीम अहमद भाग लेंगे,जबकि अतिथियों का स्वागत विभागाध्यक्ष डा मो जफर आलम करेंगे।

कार्यक्रम की तैयारी के उद्देश्य से आज प्रधानाचार्य प्रो विश्वनाथ झा की अध्यक्षता में आयोजन समिति की बैठक आयोजित की गई,जिसमें उर्दू विभागाध्यक्ष डा जफर आलम,संस्कृत विभागाध्यक्ष डा आर एन चौरसिया,उर्दू प्राध्यापिका डा मसरूर सोगरा व डा नफासत कमाली तथा कार्यक्रम के संयोजक डा अब्दुल हई आदि उपस्थित हुए।

ज्ञातव्य है कि प्रोफेसर नदीम अहमद सी एम कॉलेज के पूर्ववर्ती छात्र हैं।आयोजन सचिव डा अब्दुल हई ने बताया कि साहिर लुधियानवी की जन्मशताब्दी के अवसर पर समारोह आयोजित करने वाला सी एम कॉलेज, दरभंगा पहला महाविद्यालय है। उर्दू विभागाध्यक्ष डा जफर आलम ने बताया कि समारोह में उर्दू के अनेक नामचीन विद्वान् एवं साहित्यकारों के साथ ही स्थानीय शिक्षक,शोधार्थी एवं विद्यार्थी भाग लेंगे।

Share

Check Also

मृतक के परिजनों को विधायक ने सौंपा चार चार लाख का चेक।

दरभंगा: बेनीपुर के विधायक डॉ विनय कुमार चौधरी ने गुरुवार को बेनीपुर प्रखंड के पोहद्दी गांव…