Home Featured आधुनिक सुविधाओं से युक्त इलेक्ट्रिक बस से दरभंगा एयरपोर्ट तक का सफर हुआ शुरु।
2 weeks ago

आधुनिक सुविधाओं से युक्त इलेक्ट्रिक बस से दरभंगा एयरपोर्ट तक का सफर हुआ शुरु।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: आधुनिक सुविधाओं से युक्त, वातानुकूलित व प्रदूषण मुक्त इलेक्ट्रिक बस से अब दरभंगा एयरपोर्ट तक का सफर शुरु हो गया है। पटना से चल कर मुजफ्फरपुर इमलीचट्टी सरकारी बस पड़ाव होते हुए यह बस दरभंगा एयरपोर्ट यह बस पहुंचेगी। मुजफ्फरपुर से इसका किराया 125 रुपये है। शुक्रवार को बस का शुभारंभ मुजफ्फरपुर में स्थानीय विधायक विजेंद्र चौधरी, जिलाधिकारी प्रणव कुमार, पथ परिवहन निगम के प्रशासक श्याम किशोर, नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय आदि ने झंडा दिखा कर रवाना किया।
शुभारंभ के मौके पर यात्रियों को नि : शुल्क यात्रा की सुविधा दी गई। इस बस में गीयर व कलच नहीं है। बस की रफ्तार फिलहाल 40 किमी प्रति घंटे तय की गई है, मगर इसे 60 किया जाएगा। इस अवसर पर निगम के प्रशासक ने कहा कि बिहार के सभी जिलों में इन बसों का परिचालन जल्द शुरु हो जाएगा। उन्होंने कहा कि फिलहाल विभिन्न जिलों में 25 बसों का परिचालन शुुरु हो चुका है। परिचालन शुरु करने से पूर्व चार्जिंग प्वाइंट बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जल्द ही निगम द्वारा सीएनजी बसों का परिचालन भी शुरु होगा।
पटना-मुजफ्फरपुर, मुजफ्फरपुर-बेतिया, एवं मुजफ्फरपुर-सीतामढ़ी में सीएनजी बसों का परिचालन जल्द शुरु होगा। दिव्यांगों के लिए भी बसों का परिचालन होगा। इसके साथ ही पड़ाव पर उनकी सुविधा के कई इंतजाम किये जाएंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि इलेक्ट्रिक बसों के परिचालन शुरु करने का उद्देश्य पर्यावरण संरक्षण एवं यात्री सुविधा है। उन्होंने कहा कि इमलीचट्टी स्थित पथ परिवहन निगम के पड़ाव का विकास किया जाएगा। यहां पार्किंग की सुविधा समेत कई सुविधाओं का इंतजाम होगा। इस अवसर पर क्षेत्रीय प्रबंधक आशीष कुमार समेत काफी संख्या में शहर के गणमान्य लोग मौजूद थे। धन्यवाद ज्ञापन क्षेत्रीय सहायक प्रबंधक सुमन प्रसाद श्रीवास्तव ने किया।

Share

Check Also

मृतक के परिजनों को विधायक ने सौंपा चार चार लाख का चेक।

दरभंगा: बेनीपुर के विधायक डॉ विनय कुमार चौधरी ने गुरुवार को बेनीपुर प्रखंड के पोहद्दी गांव…