Home Featured 28 कर्मचारियों को अनुकम्पा पर हुई नियुक्ति के आलोक में पदस्थापन की अधिसूचना जारी।
4 weeks ago

28 कर्मचारियों को अनुकम्पा पर हुई नियुक्ति के आलोक में पदस्थापन की अधिसूचना जारी।

दरभंगा: गत छह अप्रैल को ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में अनुकम्पा समिति ने 28 कर्मचारियों की नियुक्ति की अनुशंसा की थी। इस बाबत कुलसचिव डा0 मुश्ताक अहमद ने अधिसूचना भी जारी कर दी है और एक सप्ताह के अंदर योगदान का निर्देश दिया है। शिक्षकेत्तर कर्मचारियों की कमी झेल रहे विश्वविद्यालय मुख्यालय एवं उसके अंगीभूत महाविद्यालयों को इससे कुछ राहत मिलेगी। इन नव नियुक्त कर्मचारियों में 7 विश्वविद्यालय मुख्यालय एवं 21 मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर एवं बेगूसराय के विभिन्न अंगीभूत महाविद्यालयों में पदस्थापित किए गए हैं। इन कर्मचारियों में 11 चतुर्थ वर्ग में तथा 17 तृतीय वर्ग में नियुक्त किये गए हैं ।
कुलपति प्रो0 सुरेन्द्र प्रताप सिंह ने मानवीय आधार पर कुछेक की नियुक्ति में उम्र बाधा की सीमा को शिथिल किया है। कुलपति ने नव नियुक्त कर्मचारियों को अपने कार्यालय कक्ष में नियुक्ति पत्र प्रदान किया। इसे पाते ही उनके चेहरे खिल उठे। इस अवसर पर कुलसचिव डा0 मुश्ताक अहमद, उप कुलसचिव द्वितीय डा0 दिव्या, रानी हंसदा, कर्मचारी संघ के सचिव विनय कुमार झा, स्नातकोत्तर शिक्षक संघ के अध्यक्ष प्रो0 चन्द्र भानु प्रसाद सिंह, विश्वविद्यालय अभियंता सोहन चौधरी, सहायक कुलसचिव डा0 केएन श्रीवास्तव समेत कई शिक्षक एवं कर्मचारी उपस्थित थे।
ज्ञात हो कि अनुकम्पा पर नियुक्ति का मामला पिछले दो वर्षों से अधिक से विभिन्न कारणों से लम्बित था। कई बैठकें हुई लेकिन विभिन्न प्रकार की तकनीकी मुद्दों को लेकर निष्पादन नहीं हो पा रहा था। कुलपति प्रो0 सुरेंद्र प्रताप सिंह ने योगदान के बाद इसे प्राथमिकता से लिया एवं दिनांक 26-01-2021 को तीस पाल्यों को नियुक्ति पत्र हस्तगत कराया था। अभिषद की बैठक में कुलपति ने माननीय सदस्यों को इसे त्वरित गति से निष्पादन का भरोसा दिलाया था।
गणतंत्र दिवस के अवसर पर भी उन्होंने अशवस्त किया था कि सभी प्रकार से दुरूस्त केस को विश्वविद्यालय प्रथम फेज में निष्पादित किया है। अगली बैठक में कुछ मामूली कारणों से कमजोर मामले को भी निष्पादित किया जाएगा।

Share

Check Also

कीमतों पर नियंत्रण के लिए बना नियंत्रण कक्ष

दरभंगा: जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम के द्वारा जिले के व्यवसायी संघ एवं थोक विक्रेताओं के …