Home Featured निजी अस्पतालों को कोरोना पॉजिटिव केलिए आईसीयू एवं वेंटिलेटर में 50% स्थान सुरक्षित रखने का निर्देश।
3 weeks ago

निजी अस्पतालों को कोरोना पॉजिटिव केलिए आईसीयू एवं वेंटिलेटर में 50% स्थान सुरक्षित रखने का निर्देश।

दरभंगा: जिलाधिकारी डॉ0 त्यागराजन एसएम ने बुधवार को दरभंगा के परीक्षा भवन अवस्थित डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर एवं टेली मेडिसिन सेंटर का गहन निरीक्षण किया। उन्होंने पूरे परिसर के एक एक हॉल का बारीकी से निरीक्षण किया तथा। कोविड-19 के लिए उपलब्ध व्यवस्था की जानकारी ली।
उल्लेखनीय है कि कोविड-19 मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग बिहार के निर्देश के आलोक में दरभंगा के परीक्षा भवन के तीसरे तल पर 100 बेड वाला डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेन्टर के 02 आइसोलेशन वार्ड बनाया गया था। जिसका उद्घाटन प्रधान सचिव, स्वास्थ्य विभाग, बिहार सरकार एवं आयुक्त, दरभंगा प्रमण्डल, दरभंगा के कर कमलो से किया गया था।
जिलाधिकारी ने हेल्थ सेन्टर में लगाये गए बेड, ऑक्सीजन सिलिण्डर का निरीक्षण किया। दोनों आइसोलेशन वार्ड में कुल 100 बेड लगाये गए हैं, जिनमें प्रत्येक बेड के साथ ऑक्सीजन सिलिण्डर की सुविधा दी गई है। यहाँ कोरोना मरीज को सारी सुविधाएं मुहैया करायी जाएगी।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने टेलीमेडिसिन सेंटर से कई कोविड-19 पॉजिटिव से ऑनलाइन बातचीत कर उनका हालचाल पूछा तथा टेलीमेडिसिन के माध्यम से की जा रही इलाज एवं चिकित्सकों द्वारा दिए जा रहे सुझाव के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की।
कोविड-19 पॉजिटिव की बढ़ती संख्या को देखते हुए विगत वर्ष की तरह दरभंगा के प्रमुख निजी अस्पतालों में कोविड-19 मरीजों के लिए आईसीयू एवं वेंटीलेटर वार्ड में 50% स्थान सुरक्षित रखने को लेकर परीक्षा भवन में चिन्हित निजी अस्पताल के प्रबंधकों के साथ जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक की गयी।
जिलाधिकारी ने चिन्हित निजी अस्पतालों के प्रबंधकों को विशेष परिस्थिति के लिए अभी से अपने आईसीयू एवं वेंटिलेटर वार्ड के 50% स्थान कोविड-19 के लिए सुरक्षित रखने के निर्देश दिए हैं।
इस अवसर पर सहायक समाहर्ता अभिषेक पलासिया, सिविल सर्जन डॉ संजीव कुमार सिन्हा, डीपीएम विशाल कुमार सहित संबंधित चिकित्सक एवं पदाधिकारी उपस्थित थे।

Share

Check Also

कीमतों पर नियंत्रण के लिए बना नियंत्रण कक्ष

दरभंगा: जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम के द्वारा जिले के व्यवसायी संघ एवं थोक विक्रेताओं के …