Home Featured ऑक्सीजन की आपूर्ति को लेकर डीएम ने की बैठक, कहा- दरभंगा में नहीं होगी ऑक्सीजन की कमी।
3 weeks ago

ऑक्सीजन की आपूर्ति को लेकर डीएम ने की बैठक, कहा- दरभंगा में नहीं होगी ऑक्सीजन की कमी।

देखिये वीडियो भी।

 

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर अन्य जिलों की स्थिति को देखते हुए दरभंगा में ऑक्सीजन की आपूर्ति में कभी कमी ना हो सके इसको लेकर जिलाधिकारी डॉ0 त्यागराजन एसएम की अध्यक्षता में उनके कार्यालय प्रकोष्ठ में डीएमसीएच के अधीक्षक, सिविल सर्जन व अन्य पदाधिकारियों के साथ साथ ऑक्सीजन गैस आपूर्तिकर्ताओं के साथ बैठक की गई।
बैठक में अन्य जिलों में कोरोना के बढ़ते संक्रमण एवं वहां के परिस्थितियों पर विचार विमर्श किया गया साथी डीएमसीएच एवं दरभंगा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में आक्सीजन की उपस्थिति पर भी चर्चा की गई बताया गया कि दरभंगा में ऑक्सीजन की आपूर्ति में कोई कमी नहीं है। संभावित परिस्थितियों के लिए पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन गैस सिलिंडर रखने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए।
बैठक में डीएमसीएच के अधीक्षक ने बताया कि उनके पास बी टाइप के बड़े सिलिंडर 450 एवं सी टाइप के 100 ऑक्सीजन सिलेंडर हैं। जिलाधिकारी ने उन्हें 175 सिलेंडर ऑक्सीजन गैस हमेशा डीएमसीएच में उपलब्ध रखने का निर्देश दिया। साथ ही सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में 5-5 गैस सिलेंडर सदैव उपलब्ध रखने का निर्देश डीपीएम विशाल कुमार को दिया गया।
ऑक्सिजन गैस के एक बड़े आपूर्तिकर्ता ने बताया कि मांग किये जाने पर वे प्रतिदिन 800 से 900 ऑक्सीजन गैस सिलिंडर डेढ़ घंटे के अंदर आपूर्ति कर सकते हैं।
समीक्षा के क्रम में जानकारी मिली की डीएमसीएच में सरकार द्वारा निर्धारित दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, बेगूसराय एवं सुपौल जिले के अतिरिक्त गोपालगंज सीतामढ़ी, वैशाली, मुजफ्फरपुर एवं सहरसा जिले के भी गंभीर मरीजों का दाखिला दिया गया है।
जिलाधिकारी ने कहां के सभी मेडिकल कॉलेज के लिए जिले निर्धारित किए गए हैं दरभंगा के लिए दरभंगा समस्तीपुर मधुबनी बेगूसराय एवं सुपौल जिला निर्धारित है वैसे में अन्य जिले के कोरोना संक्रमित मरीजों को भर्ती करने पर विशेष परिस्थिति में निर्धारित 5 जिलों के कोरोना संक्रमित मरीजों को जगह मिलने में कठिनाई हो सकती है। इसलिए निर्धारित जिले के ही मरीजों को भर्ती करने के निर्देश दिए गए।
बैठक में जिलाधिकारी ने डीएमसीएच के अधीक्षक को निविदा द्वारा निर्धारित दर पर अन्य आपूर्तिकर्ताओं से भी ऑक्सिजन गैस की आपूर्ति प्राप्त करने के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि किसी भी परिस्थिति में दरभंगा में ऑक्सीजन गैस की कमी नहीं होनी चाहिए।
बैठक में उप विकास आयुक्त तनय सुल्तानिया, नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा, सिविल सर्जन डॉ0 संजीव कुमार सिन्हा, उप निदेशक जन संपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता,सदर एसडीओ राकेश कुमार गुप्ता, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी अजय कुमार सहित संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

Share

Check Also

कीमतों पर नियंत्रण के लिए बना नियंत्रण कक्ष

दरभंगा: जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम के द्वारा जिले के व्यवसायी संघ एवं थोक विक्रेताओं के …