Home Featured बसों एवं ऑटो में खुलेआम उड़ायी जा रही हैं कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां,डीएम ने कहा – होगी कारवाई।
April 18, 2021

बसों एवं ऑटो में खुलेआम उड़ायी जा रही हैं कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां,डीएम ने कहा – होगी कारवाई।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: पूरे देश के साथ साथ बिहार और दरभंगा में भी कोरोना संक्रमण का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। जिला प्रशासन द्वारा कोरोना गाइडलाइन का पालन करवाने केलिए प्रतिदिन मीटिंग पर मीटिंग और तामझाम किया जाता है। तमाम चौक चौराहे पर पुलिसकर्मी बिना मास्क वालों के फाइन काटते भी दिख जाते हैं। पर सुदुर क्षेत्र की बात तो छोड़िये, जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के नाक के नीचे लहेरियासराय से खुलने वाले बसों एवं ऑटो में कोरोना गाइडलाइन की खुलेआम धज्जियां उड़ायी जा रही है। लोहिया चौक के निकट से खुलने वाली बसों एवं ऑटो में ठूंस ठूंस कर सवारियों को भरा जा रहा है। जबकि सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार क्षमता के 50% सवारियों को ही बिठाने का आदेश जारी है। आश्चर्य की बात यह भी है कि उक्त स्थल पर पुलिस बल हमेशा उपलब्ध रहते हैं। साथ ही सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी का कार्यालय भी उक्त स्थल के बगल में अवस्थित है। लहेरियासराय थाना एवं जिला से लेकर प्रमंडल स्तरीय तमाम कार्यालय महज कुछ सौ मीटरों की दूरी पर अवस्थित है। फिर भी वाहनों में सवारियों को बिना खौफ़ भरा जा रहा है। सीटें भर जाने के वाबजूद यात्री खड़े होकर यात्रा करते नजर आ रहे हैं।
हाल ही में कुछ दिन पूर्व भी वॉयस ऑफ दरभंगा ने इसी स्थल का समाचार वीडियो सहित प्रसारित किया था। रविवार को पुनः एकबार इस दृश्य को उसी स्थल पर दुहराया जाता दिखा।
सबसे बड़ी बात, जब जिला मुख्यालय के निकट यह हाल है, तो सुदूर क्षेत्रों में क्या स्थिति होगी, इसका सहज अंदाजा लगाया जा सकता है।
इस मामले पर जब जिलाधिकारी से प्रतिक्रिया पूछी गयी तो उन्होंने कहा कि यदि कोई ऐसा कर रहे हैं, तो यह गलत है। ऐसे वाहनों पर सख्त कारवाई की जाएगी। उन्होंने इसके लिए एसडीओ एवं डीडीओ को निर्देशित करने की बात कही।
अब देखने वाली बात होगी कि लगातार ऐसी तस्वीरों के सामने आने के बाद भी जिला प्रशासन की सजगता दिखती है, या वाहन स्वामियों के रसूख के सामने सरकार का आदेश भी बेअसर ही रहता है।

Share

Check Also

दरभंगा को प्राप्त हुआ कोवैक्सिन का 10 हजार टीका, ऑन द स्पॉट मिलेगा कोवैक्सिन का टीका।

दरभंगा: कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बिहार में विशेष टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। इस अ…