Home Featured अस्पताल से बाहर जांच की आवश्यकता होने पर जांच का भुगतान अस्पताल ही करेगा: डीएम।
2 weeks ago

अस्पताल से बाहर जांच की आवश्यकता होने पर जांच का भुगतान अस्पताल ही करेगा: डीएम।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम ने शुक्रवार को डीएमसीएच का भ्रमण कर कोरोना मरीजों के इलाज का हालचाल जाना। साथ ही उन्होंने डीएमसीएच में कार्यरत ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया तथा ऑक्सीजन गैस आपूर्ति की भी समीक्षा की।
उन्होंने कहा कि डीएमसीएच में इलाजरत मरीजों को कोई भी दवा बाहर से लेना न पड़े, सभी आवश्यक दवाएं अस्पताल उपलब्ध कराएगी। उन्होंने डीएमसीएच के अधीक्षक को यह निर्देश दिया।
जिलाधिकारी ने बताया कि मरीजों को बेहतर सुविधा उपलब्ध करवाने केलिए सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिया गया है। सभी मरीज को एंबुलेंस की सुविधा मिलनी चाहिए। एम्बुलेंस की कहीं कोई कमी न रहे। यदि आवश्यकता है तो अतिरिक्त एंबुलेंस रख ली जाए। डीएमसीएच में भी अतिरिक्त एंबुलेंस रखने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि किसी भी मरीज को परेशानी न हो।
डीएमसीएच में इलाजरत कोरोना मरीजों की सारी जांच सुविधा डीएमसीएच उपलब्ध कराएगी। इसके लिए अतिरिक्त पैथोलॉजी व रेडियोलॉजी की व्यवस्था करने को कहा गया है।
आवश्यकतानुसार अतिरिक्त टेक्नीशियन रख लेने का निर्देश दिया गया है। यदि कोई जाँच अस्पताल के बाहर करने की आवश्यकता है, तो वह जांच डीएमसीएच कराएगा और भुगतान भी अस्पताल द्वारा किया जाएगा।
भ्रमण के दौरान उप विकास आयुक्त तनय सुल्तानिया, सहायक समाहर्त्ता अभिषेक पलासिया, डीएमसीएच के अधीक्षक डॉ मणिभूषण शर्मा सहित स्वास्थ्य विभाग के संबंधित पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

Share

Check Also

कीमतों पर नियंत्रण के लिए बना नियंत्रण कक्ष

दरभंगा: जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम के द्वारा जिले के व्यवसायी संघ एवं थोक विक्रेताओं के …