Home Featured कोरोना वार्ड में इलाजरत मरीज द्वारा वायरल वीडियो का डीएमसीएच प्रशासन ने किया खंडन।
April 25, 2021

कोरोना वार्ड में इलाजरत मरीज द्वारा वायरल वीडियो का डीएमसीएच प्रशासन ने किया खंडन।

दरभंगा: डीएमसीएच के कोरोना वार्ड में भर्ती मधुबनी जिले के निर्मली निवासी 32 वर्षीय अजित शर्मा का इलाज डीएमसीएच में चल रहा है। भर्ती मरीज अजीत शर्मा द्वारा कुव्यस्थाओं को लेकर एक वीडियो वायरल किया गया है, जो कई समाचार चैनलों द्वारा प्रदर्शित किया गया।
डीएमसीएच अधीक्षक द्वारा इस वीडियो का खंडन करते हुए इसे तथ्य से परे बताया गया है। डीएमसीएच द्वारा प्रेस रिलीज जारी कर बताया गया है डीएमसीएच में इलाजरत अजित शर्मा का इलाज नियमित रूप से की जा रही है। 32 वर्षीय अजीत शर्मा का प्रतिदिन दो बार चेकअप किया जा रहा है। 23 अप्रैल 2021 को उनका चेक अप किया गया था। जांच में उनका ब्लड शुगर अनियंत्रित पाया गया था, इसके लिए उन्हें दवा दी गई है। उनका पल्स रेट 60 प्रति मिनट तथ एसपीओ 2- 85% पाया गया है। उनके लिए आईसीयू में एक बेड की व्यवस्था की जा रही है। जैसे ही आईसीयू में बेड रिक्त होगा, उन्हें आईसीयू में शिफ्ट कर दिया जाएगा। अजीत शर्मा की स्तिथि पर चिकित्सकों द्वारा लगातार निगरानी की जा रही है। अजित शर्मा का किये गए प्रतिदिन जांच के सारे अभिलेख डीएमसीएच में उपलब्ध हैं।
अजीत शर्मा चिकित्सा के दौरान सहयोग नहीं करते हैं। वे कोरोना वार्ड के चिकित्सकों, नर्सों एवं वार्ड बॉय के साथ दुर्व्यवहार करते हैं। कभी-कभी तो   वे और उनके परिजन वार्ड बॉय के साथ गाली गलौज भी करते हैं, जिससे कोरोना वार्ड के चिकित्सकों, नर्स एवं वार्ड बॉय के मनोबल पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा है।
उल्लेखनीय है कि जिलाधिकारी द्वारा डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल, डीएमसीएच की निगरानी एवं अनुश्रवण के लिए उप विकास आयुक्त,दरभंगा श्री तनय सुल्तानिया की अध्यक्षता में सहायक समाहर्त्ता अभिषेक पलासिया एवं तीन वरीय उप समाहर्त्ता को प्रतिनियुक्त किया गया है। जिनके द्वारा प्रतिदिन कोरोना वार्ड का भ्रमण किया जाता है तथा वहां भर्ती इलाजरत मरीजों का हालचाल लिया जाता है। उनके भ्रमण के दौरान कभी किसी मरीज ने भोजन की गुणवत्ता की या कोई अन्य शिकायत नहीं की। इस तरह के वायरल वीडियो से डीएमसीएच के चिकित्सकों, नर्सों एवं वार्ड बॉय का मनोबल गिरता है।
कोरोना वार्ड में डॉक्टर और नर्स लगातार भ्रमण कर रहे हैं, एडमिटेड पेशेंट का हालचाल ले रहे हैं। उनकी देखभाल की जा रही है।
जिला पदाधिकारी से इस संबंध में वार्ता हुई है। उन्होंने आश्वाशन दिया है कि पहले मरीज की इलाज करें मरीज के ठीक हो जाने के बाद उसके विरुद्ध जांच की जाएगी और आरोप असत्य पाए जाने पर संबंधित एवं उनके परिजनों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

Share

Check Also

पांच दिनों तक प्रचंड लू की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी।

दरभंगा: 20 से 24 अप्रैल तक लोगों को तेज धूप व लू का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने इसको …