Home Featured दरभंगा में असरदार रहा लॉकडाउन का पहला दिन, डीएम-एसएसपी खुद करते रहे मॉनेटरिंग।
May 5, 2021

दरभंगा में असरदार रहा लॉकडाउन का पहला दिन, डीएम-एसएसपी खुद करते रहे मॉनेटरिंग।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: संपूर्ण बिहार में 5 मई 2021से लेकर 15 मई 2021 तक लॉकडाउन लगा दिया गया है। कोरोना वायरस के चेन को तोड़कर संक्रमण को फैलने से रोकने केलिए ही पूरे प्रदेश में लॉकडाउन लगाया गया है।

दरभंगा में भी जिला प्रशासन की सख्ती का असर लॉकडाउन के प्रथम दिन बुधवार को देखने को मिला। खासकर शहरी क्षेत्रो में लॉकडाउन का खासा असर देखा गया। सभी दुकानें बंद रहे और सड़कों पर सन्नाटा पसरा था।
लॉकडाउन को सख्ती से लागू करवाने केलिए अन्य अधिकारियों के साथ साथ दरभंगा के डीएम एवं एसएसपी भी सड़कों पर दिखे। जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम, वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम, नगर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार प्रसाद, अनुमंडल पदाधिकारी सदर राकेश कुमार गुप्ता आदि स्वयं विभिन्न स्थलों पर लॉक डाउन का जायजा ले रहे थे। लहेरियासराय थानाध्यक्ष एचएन सिंह सहित कई थानों की पुलिस अपने-अपने क्षेत्रों में लगातार भ्रमण करते दिखी।
शहर के विभिन्न चौक चौराहों, प्रमुख सड़कों पर पुलिस बलों की जगह जगह तैनाती देखी गई।
बेवजह सड़कों से गुजरने वाले लोगों को रोक कर कारण पूछा जा रहा था। यदि आवश्यक कार्य से निकले हैं, तो संबंधित कागजात एवं प्रमाण आदि मांगा जा रहा था। बिना वजह सड़कों पर गुजरने वाले लोगों को घर वापस कर दिया जा रहा था।
दरभंगा से लेकर लहेरियासराय तक में सभी जगहों के दुकान पूरी तरह से बंद रहे। सड़कों से आवश्यक काम वाले ही गुजर रहे थे। ज्यादातर जगहों पर पुलिस ही पुलिस नजर आई। साथ ही साथ महिला पुलिस बल भी अच्छी संख्या में लॉकडाउन का अनुपालन करवाने हेतु सड़कों पर उतरी हुई नजर आयी।
सड़क पर लॉक डाउन का जायजा लेने निकले जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम ने बताया कि सारे पदाधिकारी फील्ड में निकले हुए हैं। लॉक डाउन का अनुपालन ठीक ढंग से हो रहा है या नही, इसी का जायजा लेने हमलोग भी निकले हैं। जहां जहां पर लॉक डॉन का अनुपालन नहीं किया जा रहा है, वहां कठोर कार्रवाई की जा रही है।
जिलाधिकारी ने आम लोगों से भी अपील करते हुए कहा कि सरकार ने जो लॉकडाउन लगाया है, उसका अनुपालन करें। किसी भी तरह की आवश्यक वस्तु, दवा, स्वास्थ्य सेवा आदि में कोई कमी नहीं है, न ही किसी भी खाने पीने वाले सामानों की कमी है। लोग किसी भी अफवाह पर ना जाएं। सभी लोग पूरी तरह से लॉकडाउन का अनुपालन करें, ताकि लॉकडाउन का जो उद्देश्य है कोरोना वायरस के चेन को तोड़ने का, उसमें सफलता प्राप्त हो सके।

वहीं वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम ने कहा कि दरभंगा में लॉकडाउन पूरी तरह से सफल है। कुछ लोग वाहनों का अवैध परिचालन करते हुए पाए गए हैं। ऐसे लोगों पर भी कार्रवाई की गई है। यूनिवर्सिटी थाना एरिया में एक-दो दुकान खोले हुए पाए गये थे। इन दुकानों पर कार्रवाई भी की गई है।
आवश्यक सेवाओं के लिए सुबह के 7 बजे से लेकर सुबह के 11 बजे तक ही लोगों को जाने की इजाजत दी गई है। इसके बाद लोग सड़क पर बगैर किसी इमरजेंसी काम के बिल्कुल भी नहीं जा सकते हैं।

Share

Check Also

ट्रैफिक पुलिस के एक सिपाही की लापरवाही से वीआईपी रोड में लगा जाम!

दरभंगा: ट्रैफिक के एक सिपाही की लापरवाही से बुधवार की दोपहर करीब तीन बजे वीआईपी रोड पर दोन…