Home Featured डीएम की व्यवसायी संघ के साथ बैठक में थोक विक्रेताओं ने कहा – सामान की कोई कमी नहीं।
May 5, 2021

डीएम की व्यवसायी संघ के साथ बैठक में थोक विक्रेताओं ने कहा – सामान की कोई कमी नहीं।

दरभंगा: समाहरणालय परिसर अवस्थित अंबेडकर सभागार में जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एस.एम की अध्यक्षता में दरभंगा के व्यवसायी संघ के साथ बैठक आयोजित की गयी।
बैठक को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि थोक विक्रेताओं की यह जिम्मेवारी होगी कि खुदरा बिक्रेता ग्राहकों को सही कीमत पर समान बेचे।
उन्होंने कहा कि माल वाहक वाहनों के आवागमन पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है। यदि खुदरा बिक्रेताओं तक समान/माल पहुंचाने के लिए छोटे वाहनों को पास की आवश्यकता होगी, तो अनुमंडल पदाधिकारी, सदर द्वारा पास निर्गत किया जाएगा।
किसी सामान की दरभंगा में कोई कमी होने के संबंध में जब उन्होंने व्यवसायियों से पूछा गया तो थोक विक्रेताओं ने कहा कि दरभंगा जिला में किसी सामान की कोई कमी नहीं है।
उन्होंने बाजार समिति में काम करने वाले मजदूरों का पास अनुमंडल पदाधिकारी, सदर के माध्यम से बनवा लेने का निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि व्यवसायियों को सामान लेने, ले जाने या लोड-अनलोड करने में कोई परेशानी नहीं होगी, लेकिन किसी भी सामान की कीमत बढ़ाकर लेने की जानकारी मिलने पर संबंधित दुकानदार के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराते हुए अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी।
उन्होंने कहा कि बिरौल में अधिक कीमत पर सामान बेचने वाले तीन दुकानदारों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गयी है।
उल्लेखनीय है कि जिला आपूर्ति पदाधिकारी,दरभंगा द्वारा किराना सामानों के थोक एवं खुदरा मूल्यों की सूची प्रतिदिन जन संपर्क विभाग के माध्यम से जारी की जा रही है। साथ ही इसके लिए जिला स्तर पर नियंत्रण कक्ष भी बनाया गया है, ताकि कहीं भी आवश्यक वस्तुओं के सामान की कीमतों में बढ़ोतरी या जमाखोरी नहीं की जा सके।
बैठक में सहायक समाहर्त्ता अभिषेक पलासिया, जिला आपूर्ति पदाधिकारी अजय कुमार, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी अजय कुमार, जिला परिवहन पदाधिकारी रवि कुमार,  उप निदेशक, जन-सम्पर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता एवं व्यवसायी संघ के प्रतिनिधि गण उपस्थित थे।

Share

Check Also

ट्रैफिक पुलिस के एक सिपाही की लापरवाही से वीआईपी रोड में लगा जाम!

दरभंगा: ट्रैफिक के एक सिपाही की लापरवाही से बुधवार की दोपहर करीब तीन बजे वीआईपी रोड पर दोन…