Home Featured मस्जिद में थी पाबंदी तो घरों से अदा हुई अलविदा की नमाज़, मांगी गयी कोरोना से निजात की दुआ।
May 7, 2021

मस्जिद में थी पाबंदी तो घरों से अदा हुई अलविदा की नमाज़, मांगी गयी कोरोना से निजात की दुआ।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: माहे रमजान के 24वें रोज़े के दिन अलविदा जुमा की नमाज़ लोगों ने घरों से अदा की। इस अवसर पर उदास चेहरे और हम आँखों लिए रोज़ेदारों ने कोरोना से निजात की दुआ मांगी।
वहीं अलविदा की नमाज में बाकरगंज स्थित जामा मस्जिद में जहां हर वर्ष सैकड़ो लोग नमाज अदा करते थे, वहां शुक्रवार को महज मस्जिद के अंदर के पांच लोग नमाज अदा करते दिखे। पांचों लोग सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क के साथ नमाज अदा करते दिखे।
नमाज के दौरान सबो ने कोरोना महामारी के चपेट में आये लोगों को बीमारी से निजात दिलाने केलिए दुआएं भी की। देश और दुनिया से कोरोना के प्रकोप को जल्द खत्म कर सबको सेहतमंद रखने की दुआ भी नमाजियों द्वारा की गयी।
दरअसल कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण पूरे बिहार में लॉकडाउन लागू है। धार्मिक स्थलों को भी बन्द रखने का निर्देश जारी किया गया है। इसी को लेकर अलविदा की नमाज इसबार भी घरों में पढ़ी गयी। इसकारण मस्जिदें वीरान ही दिखीं।
घरों में नमाज अदा कर रहे बच्चों में जो उमंग अलविदा जुमा को लेकर रहती थी, वह इसबार बिल्कुल भी नहीं दिखी। उनमें बहुत मायूसी देखी गई। बच्चे दहशत में दिखे और कोरोना से बचाव को लेकर सजग व चिंतित भी। कई घरों में बच्चों ने जुमा की नमाज़ अदा की और रो-रो कर दुआ मांगी।
इसी क्रम में करमगंज निवासी एक स्कूली छात्रा आश्मीन ने दुआ मांगी, ऐ अल्लाह, हम सबको माफ़ कर दे, इस कोरोना महामारी को खत्म कर दे, पूरी दुनिया को इससे निजात दे, हमारी जान बख्श दे, गरीब मज़दूर भूखे मर जाएंगे, अल्लाह माफ़ कर दे, आमीन।

Share

Check Also

ट्रैफिक पुलिस के एक सिपाही की लापरवाही से वीआईपी रोड में लगा जाम!

दरभंगा: ट्रैफिक के एक सिपाही की लापरवाही से बुधवार की दोपहर करीब तीन बजे वीआईपी रोड पर दोन…