Home Featured अपॉइंटमेंट बुक कराने के बाद बिना वैक्सीन लिए ही मोबाइल पर आ गया वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र!
May 10, 2021

अपॉइंटमेंट बुक कराने के बाद बिना वैक्सीन लिए ही मोबाइल पर आ गया वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र!

 

दरभंगा: स्वास्थ्य व्यवस्था का हाल किसी से छिपा नही है। बेड एवं ऑक्सीजन के अभाव लोग मर रहे हैं। गम्भीर से गंभीर मरीज को भी भेंडिलेटर तक नही मिल पा रहा है। ऐसे में अब कोविड वैक्सीनेशन का भी यही हाल हो रहा है। लोगों को बिना वैक्सीन लिए ही वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र प्राप्त हो रहा है कि उन्होंने वैक्सीन ले लिया है।
ताजा मामला सोमवार को सामने आया है। सदर थानाक्षेत्र के गांधीनगर निवासी 58 वर्षीय सीता देवी के साथ भी ऐसा मामला सामने आया है। सीता देवी के पुत्र राकेश कुमार उर्फ मंटू ने बताया कि उन्होंने सोमवार को अपनी मां के वैक्सीनेशन केलिए अपॉइंटमेंट बुक कराया। सदर पीएचसी पर उन्हें जाना था। पर लगातार बारिश के वे समय पर नही जा सके। इसी बीच रजिस्टर्ड मोबाइल नम्बर पर उनकी माँ द्वारा वैक्सीन ले लेने की सूचना प्राप्त हुई। सर्टिफिकेट भी प्राप्त हो गया, जिसमें वैक्सीनेशन का विवरण भी उपलब्ध था। उपलब्ध विवरण के अनुसार उनकी माता जी ने कोवैक्सीन लिया है, तथा अगले टीकाकरण की तिथि 7 जून से 21 जून के बीच दी गयी।।
इस संदेश और सर्टिफिकेट देखकर उन्होंने सम्बंधित विभाग के लोगों से बात करने का प्रयास किया। अंत मे उन्होंने वॉयस ऑफ दरभंगा से संपर्क करके समस्या को रखा।

अब देखने वाली बात होगी कि मामला सामने आने पर जांच कर दोषी कर्मी पर कारवाई और पीड़ित को वैक्सीन मिल पाता है या नही!

Share

Check Also

पांच दिनों तक प्रचंड लू की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी।

दरभंगा: 20 से 24 अप्रैल तक लोगों को तेज धूप व लू का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने इसको …