Home Featured लॉकडाउन अनुपालन की डीएम एवं एसएसपी ने की समीक्षा।
May 12, 2021

लॉकडाउन अनुपालन की डीएम एवं एसएसपी ने की समीक्षा।

दरभंगा: समाहरणालय अवस्थित अम्बेदकर सभागार, दरभंगा में जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम एवं वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम की संयुक्त अध्यक्षता में लॉकडाउन के अनुपालन की समीक्षा बैठक की गयी।
बैठक में बताया गया कि राज मैदान, पोलो मैदान, बेंता चौक, सुभाष चौक एवं प्रखण्डों के हाट-बाजार में लग रहे भीड़ पर संबंधित थानाध्यक्ष नियंत्रण रखें और यदि कोई सामाजिक दूरी या मास्क का प्रयोग करते नहीं पाया जाता है, तो उस पर कार्रवाई करें। साथ ही हाट-बाजार एवं प्रभावित गाँवों में लोगों के जागरूकता के लिए माईकिंग में तेजी लायी जाए और भीड़-भाड़ वाले स्थलों को चिन्ह्ति कर लिया जाए।
बैठक में वरीय पुलिस अधीक्षक ने सभी थानाध्यक्षों को सख्त हिदायत दी कि सब्जी मंडी में एक जगह भीड़ एकत्रित नहीं होनी चाहिए। बाजार का और अधिक जगहों में फैलाव किया जाए ताकि सोशल डिस्टेसिंग का अनुपालन सुनिश्चित कराया जा सकें।
जिलाधिकारी ने कहा कि कई जिलों में दवा एवं ऑक्सीजन की कालाबाजारी की सूचना प्रसारित हो रही है, यहाँ के पुलिस पदाधिकारी अपने गुप्तचर के माध्यम से डीएमसीएच एवं निजी अस्पतालों के आस-पास से इससे संबंधित आसूचना संग्रहित करते रहें और यदि कहीं भी दवा व ऑक्सीजन की कालाबाजारी की सूचना मिलती है, तो त्वरित कार्रवाई की जाए।
जिलाधिकारी ने कहा कि सी.टी. स्कैन एवं एम्बुलेंस के लिए सरकार द्वारा दर निर्धारित है। इससे ज्यादा चार्ज लेने वालों पर त्वारित कार्रवाई की जाए तथा एम्बुलेंस पर निर्धारित दर की सूचना लगी रहनी चाहिए। यदि कोई ज्यादा किराया लेते हुए पकड़ा जाता है, तो एम्बुलेंस जप्त करते हुए उसके विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी जाए।
जिलाधिकारी ने सभी अनुमण्डल पदाधिकारी एवं अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी को प्रखण्डों में भ्रमण कर ग्रामीण क्षेत्रों के हाट बाजार में लॉकडाउन का अनुपालन कराने का निर्देश दिया। साथ ही आवश्यक वस्तुओं की किमतों पर भी निगरानी रखने को कहा।
जिलाधिकारी ने सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को सम्बोधित करते हुए कहा कि मास्क का वितरण तेजी से कराया जाए। साथ ही सभी कंटेनेमेंट जोन में सेनेटाईजेशन करवा दिया जाए और होम आइसोलेशन वाले मरीज को निश्चित रूप से जाँच रिपोर्ट के साथ ही दवा की किट्स उपलब्ध करा दिया जाए। लोगों में जागरूकता लाने के लिए माईकिंग जारी रखी जाए।
बैठक में नगर पुलिस अधीक्षक अशोक प्रसाद, अपर समाहर्त्ता (राजस्व) विभूति रंजन चौधरी, अपर समाहर्त्ता (विभागीय जाँच) अखिलेश प्रसाद सिंह, सिविल सर्जन डॉ. संजीव कुमार सिन्हा, उप निदेशक, जन सम्पर्क नागेन्द्र कुमार गुप्ता, जिला आपूर्ति पदाधिकारी अजय कुमार, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी अजय कुमार, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ अमरेन्द्र कुमार मिश्र एवं संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

Share

Check Also

गोपालजी ठाकुर ने कराया नामांकन, जनसभा में पहुंचे एनडीए के कई दिग्गज नेता।

दरभंगा: गुरुवार को भाजपा (एनडीए) प्रत्याशी गोपाल जी ठाकुर ने लोकसभा चुनाव को लेकर नामांकन …