Home Featured चाइल्डलाइन की मदद से भटकी हुई बच्ची पहुंची अपने घर।
May 18, 2021

चाइल्डलाइन की मदद से भटकी हुई बच्ची पहुंची अपने घर।

दरभंगा: जिले के सिंहवाड़ा थानाक्षेत्र में सोमवार की रात करीब 11 बजे एक 14 वर्षीय बच्ची भटकते हुए अकेले सिंहवाड़ा बिठौली पथ जा रही थी। सिंहवाड़ा थाना की पुलिस ने गश्ती के दौरान देखा तो पूछताछ की। बच्ची थोड़ी मंदबुद्धि लगी और सही से पता भी नही बता रही थी।
इसकी सूचना सिंहवाड़ा थाना द्वारा सिंहवाड़ा चाइल्डलाइन को दी गयी। चाइल्ड लाइन की महिला सदस्य अर्पणा कुमारी चाइल्डलाइन कार्यकर्ता सुनील पासवान के साथ थाना पहुंची। उन्होंने बच्ची को अपने संरक्षण में लिया। अर्पणा कुमारी ने बच्ची से बात की और पूछताछ की तो बच्ची ने अंततः अपना सही पता बताया।
बच्ची ने पहले अपना पता सीतामढी के कोईली नानपुर बताया। जब वहां पता किया गया तो पता गलत पाया गया। पुन:रात से सुबह तक बच्ची की काउंसलिंग की गई तो उसने सही पता बताया। बच्ची सिंहवाड़ा के ही भजौरा गाँव की निकली।
इसके उपरांत जिला बाल कल्याण समिति को इसकी सुचना दी गयी। बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष बीरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर बच्ची को उसके माता पिता को सुपुर्द किया गया।
चाइल्डलाइन कार्यकर्ता अर्पणा कुमारी ने बताया कि काउन्सलिंग के दौरान बच्ची मंदबुध्दि भी दिखी। अत: लॉकडॉउन खुलने के बाद मानसिक चिकित्सक से इलाज कराने को उनके परिजनों को कहा गया। फिलहाल बच्ची अपने माता पिता के साथ घर पर रह रही है। उसकी देखरेख की जा रही है।

Share

Check Also

गोपालजी ठाकुर ने कराया नामांकन, जनसभा में पहुंचे एनडीए के कई दिग्गज नेता।

दरभंगा: गुरुवार को भाजपा (एनडीए) प्रत्याशी गोपाल जी ठाकुर ने लोकसभा चुनाव को लेकर नामांकन …