Home Featured डीएमसीएच में महिला की मौत मामले की जिला प्रशासन ने करायी जांच, वार्ड बॉय पाया गया दोषी।
May 19, 2021

डीएमसीएच में महिला की मौत मामले की जिला प्रशासन ने करायी जांच, वार्ड बॉय पाया गया दोषी।

दरभंगा: डीएमसीएच के कोरोना वार्ड में ऑक्सीजन के अभाव में हुई महिला की मौत की खबर वॉयस ऑफ दरभंगा द्वारा दिखाने का असर सामने आया है। जिला प्रशासन द्वारा समय पर ऑक्सीजन नही मिलने के कारण महिला की हुुुई मौत मामले की जांच करायी गयी है। परंतु प्रथम दृष्टया दोषी केवल वार्ड बॉय को बताया गया है। जबकि मृतक महिला के पुत्र ने स्पष्ट रूप से हेल्थ मैनेजर का नाम लिया है, कि हेल्थ मैनेजर ने भी काफी मिन्नत करने पर खाली सिलेंडर दे दिया था।
जिला प्रशासन द्वारा प्रेस रिलीज जारी कर बताया गया है कि डीएमसीएच के करोना वार्ड में एक महिला मरीज को समय पर ऑक्सीजन नहीं दिए जाने से हुई मौत का वीडियो वायरल है। इस संबंध में जिला प्रशासन, दरभंगा द्वारा उप विकास आयुक्त,दरभंगा के माध्यम से जांच कराई गयी । जांच में प्रथम दृष्टया उस समय कोरोना वार्ड में प्रतिनियुक्त वार्ड बॉय दोषी पाया गया है, जिसने ससमय दूसरा ऑक्सीजन सिलिंडर नहीं जोड़ा, जिसके कारण महिला मरीज की मौत हो गयी।

जारी प्रेस रिलीज में बताया गया है कि जांच पदाधिकारी द्वारा मृतक महिला के परिजनों से भी पूछताछ की गयी। मृतक के परिजनों ने बताया कि कोरोना वार्ड में ऑक्सिजन सिलेंडर उपलब्ध था, लेकिन वार्ड बॉय द्वारा ससमय ऑक्सीजन नहीं दिया गया, जिसके कारण मौत हुई।

जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन ने डीएमसीएच के अधीक्षक को दोषी वार्ड बॉय पर कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

Share

Check Also

कैदी भान की ठोकर से युवक की मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने जमकर काटा बवाल, पुलिस पर पथराव।

देखिए वीडियो भी   दरभंगा: जिले के बिरौल थाना क्षेत्र में कैदी वैन से टक्कर में बाइक सवार य…