Home Featured नालों की सफाई को लेकर अंदर मीटिंग में किये जा रहे दावों की बाहर बारिश खोल रही थी पोल।
May 20, 2021

नालों की सफाई को लेकर अंदर मीटिंग में किये जा रहे दावों की बाहर बारिश खोल रही थी पोल।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: शहर में नाला निर्माण, नाला उड़ाही के दावे यूं तो हर साल बरसात पूर्व किये जाते रहे हैं। पर बारिश शुरू होते ही सारे दावे ध्वस्त हो जाते हैं।
गुरुवार को भी शहर से जल निकासी की व्यवस्था को लेकर समाहरणालय में जिलाधिकारी के नेतृत्व में बैठक आयोजित की गयी। बैठक में नगर निगम की मेयर एवं नगर विधायक भी मौजूद थे। सबके सामने उप नगर आयुक्त एवं नगर अभियंता ने शहर में 90% नालों की सफाई कर लेने, एवं शेष बचे 10% सफाई शीघ्र कर लेने का दावा बैठक में किया। परंतु दावे के खोखलेपन का प्रमाण इसबार प्रत्यक्ष रूप से प्रकृति ने ही दे दिया। अंदर बैठक हो रही थी और बाहर बारिश। मीटिंग खत्म होते होते ही लहेरियासराय में ही कई जगह जलजमाव का नजारा उतपन्न हो गया। लहेरियासराय के गुदरी बाजार, दारुभट्ठी चौक, बंगालीटोला, बाकरगंज, बलभद्रपुर आदि जगहों पर जलजमाव स्पष्ट रूप से दिखने लगा। ये इलाके तो ऊपरी और मुख्य सड़क से जुड़े इलाके हैं, जहां जलजमाव दिख गया। कई वार्डो से अत्यंत नारकीय स्थिति की सूचना भी मिल रही है। जलजमाव झेल रहे लोगों की प्रतिक्रियाएँ भी दिख रही थी। पर उन्हें भी निगम या जिला प्रशासन के किसी दावे पर भरोसा नही दिख रहा था।
अब ऐसे में बड़ा सवाल यह उठता है कि विधायक, मेयर, डीएम आदि के सामने निगम के अधिकारी ऐसा झूठ बोलते हैं, जो स्वतः प्रमाणित हो जाता है, तो ऐसे अधिकारी नपेंगे भी, या फिर कागजी हकीकत को ही आँखे जबरन मूंद कर सच मान लिया जाएगा!

Share

Check Also

पांच दिनों तक प्रचंड लू की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी।

दरभंगा: 20 से 24 अप्रैल तक लोगों को तेज धूप व लू का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने इसको …