Home Featured डीएमसीएच में खून की कालाबाजारी करने के आरोपी की जमकर धुनाई, वीडियो वायरल।
May 21, 2021

डीएमसीएच में खून की कालाबाजारी करने के आरोपी की जमकर धुनाई, वीडियो वायरल।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: सरकार के लाख सख्ती के वावजूद खून की कालाबाजारी का खेल थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला उतर बिहार के सबसे बड़े अस्पताल डीएमसीएच का है, जहां खून के कालाबाजारी के आरोप में एक युवक की जमकर धुनाई की गयी और इसजा वीडियो भी वायरल कर दिया गया। आरोप है उक्त युवक ने तेरह हजार रूपये में एक यूनिट ब्लड देने का सौदा किया। लेकिन जब तक खून के सौदागर अपने मंसूबे में कामयाब हो पाता, तबतक वहां पर मौजूद लोगों को शक हो गया और मौजूद लोगों ने खून के कारोबारी की पकड़ कर धुनाई कर दी। धुनाई के बाद उसने अपना जुर्म कबूल किया।
दरअसल खून की कालाबाजारी में पकड़े गये युवक की पहचान शिवकुमार कामत के रूप में हुई है। वह एक स्वास्थ संस्था के लिए काम करता है और उसके गले में उक्त संस्था का पहचान पत्र भी था।
बताया जाता है कि एक मरीज़ को तत्काल बी नेगेटिव खून के एक यूनिट की जरूरत थी। ऐसे में परिजन ने किसी की मदद से शिवकुमार से संपर्क किया और शिवकुमार ने तेरह हजार रूपये में एक यूनिट खून व्यवस्था कर देने की बात कही। सौदा तय होते ही शिवकुमार दरभंगा डीएमसीएच अस्पताल के ब्लड बैंक पहुंच गया।
इससे पहले कि वह पैसे लेकर जरूरतमंद परिवार को ब्लड देता, मामला पकड़ में आ गया।
दरअसल एक समाजसेवी संस्था के कुछ लोग ब्लड बैंक में रक्तदान करने पहुंचे थे। उनकी नजर शिवकुमार पर पड़ी। शक होने पर उससे लोगो ने पूछताछ किया तो पूरी बात सामने आ गयी। शिव कुमार ने पहले तो लोगो को गुमराह करने की पूरी कोशिश की। लेकिन जब लप्पड़ थप्पड़ लगने लगे तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। इसके बाद उसने कान पकड़ कर उठक बैठक लगाते हुए आगे ऐसा काम नहीं करने की कसम खायी। जिसके बाद उपस्थित लोगों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया।
वहीं मौके पर मौजूद समाजसेवी अभिजीत कुमार ने बताया कि जब वह डीएमसीएच अस्पताल अपना रक्तदान करने पहुंचे, तभी एक व्यक्ति बी नेगेटिव रक्त के लिए परेशान था। परेशान व्यक्ति के पास एक व्यक्ति बार बार जाकर उससे बात कर रहा था कि आप निश्चिंत रहे आपका काम हो जायेगा। इसपर उनलोगों को शक हुआ तो उन्होंने उसे पकड़ कर उससे पूछताछ किया, तो पता चला कि उक्त युवक का नाम शिवकुमार था तथा वह पैसो के लिए खून का खरीद फरोख करता है। इसके बाद उक्त खून केे कारोबारी को पुलिस के हवाले कर दिया गया।

Share

Check Also

रंजीत यादव बने किरतपुर के नये प्रखंड प्रमुख।

  दरभंगा: जिले के किरतपुर प्रखण्ड में वर्तमान प्रमुख रेखा देवी को हराकर रंजीत यादव नय…