Home Featured कोरोना की स्थिति और यास तूफान को लेकर मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की बैठक।
May 25, 2021

कोरोना की स्थिति और यास तूफान को लेकर मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की बैठक।

दरभंगा: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना की स्थिति एवं संभावित यास चक्रवात के मद्देनजर विभिन्न विभागों के साथ तैयारी को लेकर बैठक किया। ईद दौरान उन्होंने
कोविड-19 अस्पतालों पर विशेष ध्यान रखने का निर्देश जिला प्रशासन को दिया। वैसे निजी अस्पताल जहां कोविड मरीजों का इलाज किया जा रहा है, वहां जनरेटर की वैकल्पिक व्यवस्था करा लें।
मुख्यमंत्री ने कहा कि यास चक्रवात के दौरान बिजली बाधित होने पर कोविड मरीजों के इलाज में किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न नहीं होनी चाहिए। बैठक में आपदा प्रबंधन विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने बताया कि भारत मौसम विभाग के अनुसार, यास चक्रवात का बिहार में 27 से 30 मई तक रहने की संभावना बताई जा रही है। जिस में आंधी तूफान एवं भारी बरसात एवं सघन वज्रपात की संभावना जताई जा रही है। इसका प्रभाव दक्षिणी बिहार एवं मध्य बिहार में ज्यादा रहेगा। इसके अतिरिक्त पटना, बगहा, बेतिया, मुजफ्फरपुर, दरभंगा एवं मोतिहारी जिले में भी भारी वर्षा की संभावना है। तेज हवा से बिजली के पोल उखड़ सकते हैं और कुछ घंटों के लिए बिजली बाधित भी हो सकती है। इसके लिए सभी विभागों ने तैयारी कर ली है। शहरों में जलजमाव की समस्या भी उत्पन्न हो सकती है। वहीं मुख्यमंत्री ने पश्चिम बंगाल से आने वाले सभी लोगों की कोविड टेस्टिग करवाने के निर्देश दिए।

 

Share

Check Also

जमीन बिक्री के नाम पर 9 लाख रुपए ठगी का आरोप।

दरभंगा: जमीन बिक्री के नाम पर 9 लाख रुपए की ठगी करने के आरोप में बहादुरपुर थाना में एफआईआर…