Home Featured अब गांवों में घूम कर टीका एक्सप्रेस करेगा ऑन स्पॉट टीकाकरण।
May 26, 2021

अब गांवों में घूम कर टीका एक्सप्रेस करेगा ऑन स्पॉट टीकाकरण।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: 45 से अधिक आयुवर्ग के लोगों के टीकाकरण में तेजी लाने के उद्देश्य से जिला स्वास्थ्य समिति द्वारा टीकाकरण एक्सप्रेस की शुरुआत की गयी है। इसके तहत सभी प्रखण्डों केलिए 28 वाहनों के जत्था को रवाना किया गया है। इन वाहनों में मेडिकल टीम साथ रहेगी। इनके द्वारा प्रखंडों के पंचायतों एवं नगर निगम के क्षेत्र में घूम घूमकर टीकाकरण किया जाएगा। साथ ही इन वाहनों में लगें ध्वनि विस्तारक यंत्र द्वारा प्रचार कर लोगों को टीकाकरण एवं कोरोना से बचाव केलिए जागरूक भी किया जाएगा।
इसका शुभारंभ बुधवार को किया गया। समाहरणालय परिसर अवस्थित अम्बेदकर सभागार के निकट इन वाहनों के जत्थे को जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।
जिलाधिकारी ने कहा कि 45 से अधिक आयुवर्ग के लोगों के ऑन स्पॉट कोविड टीकाकरण केलिए टीकाकरण एक्सप्रेस की शुरूआत की गयी है। इसी के तहत आज 28 वाहनों का जत्था रवाना किया गया है। इसके माध्यम से विभिन्न पंचायतों एवं निगम क्षेत्रों में भ्रमण कर लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। साथ ही लोगों को जागरूक भी किया जाएगा। इससे काफी लाभ होगा और टीकाकरण में तेज़ी भी आएगा।
जिलाधिकारी ने कहा कि बाढ़ वाले इलाकों में प्राथमिकता के तौर पर टीकाकरण किया जाएगा।
सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के उप निदेशक एन के गुप्ता ने बताया कि अभीतक पीएचसी में टीकाकरण की व्यवस्था थी। इसमें 45 से अधिक आयवर्ग के दूर दराज के लोगों को आने में समस्या हो रही थी। परंतु अब टीकाकरण एक्सप्रेस गांव गांव में घूमकर लोगों का ऑन स्पॉट टीकाकरण करेगा। आज रवाना हुए सभी 28 वाहन निर्धारित रुट चार्ट के हिसाब से लगातार टीकाकरण अभियान में लगे रहेंगे।
इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ. संजीव कुमार सिन्हा, उप निदेशक जनसंपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी अमरेंद्र कुमार मिश्र, डीपीएम विशाल कुमार, यूनिसेफ के शशिकांत सिंह एवं ओंकार चंद्र, यूएनडीपी के पंकज कुमार व केयर इंडिया की जिला समन्वयक डॉ. श्रद्धा झा उपस्थित थे।

Share

Check Also

पांच दिनों तक प्रचंड लू की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी।

दरभंगा: 20 से 24 अप्रैल तक लोगों को तेज धूप व लू का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने इसको …