Home Featured अहले सुबह से शुरू हुआ यास चक्रवात का असर, लोगों से सतर्क रहने की अपील।
May 27, 2021

अहले सुबह से शुरू हुआ यास चक्रवात का असर, लोगों से सतर्क रहने की अपील।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: बंगाल की खाड़ी में बने यास चक्रवात का असर दरभंगा में भी गुरुवार की सुबह से दिखना शुरू हो गया है। तेज हवाओं के साथ रुक रुक कर बारिश भी हो रही है। फिलहाल इसके और तेज होने की संभावना है।
मौसम विभाग के द्वारा जारी अलर्ट के अनुसार 27 मई से 30 मई तक यास का असर बिहार में देखने को मिलने की संभावना है। इस दौरान तेज हवा और बारिश के साथ साथ वज्रपात की भी संभावना है। किसी भी परिस्थिति से निपटने केलिए तमाम प्रशासनिक महकमों को अलर्ट रहने को कहा गया है।
दरभंगा में भी यास को लेकर नियंत्रण कक्ष स्थापित किया जा चुका है। डीएमसीएच में ऑक्सीजन प्लांट चालू रखने केलिए वैकल्पिक रूप से जेनेरेटर की व्यवस्था रखने का निर्देश दिया गया है। जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम ने सभी अंचलाधिकारियों एवं अनुमंडल पदाधिकारी को स्थिति पर नजर बनाये रखने को कहा है।
यास का असर शुरू होने पर स्थानीय सिनुआरा गांव निवासी कृष्णकांत चौधरी ने कहा कि अलर्ट के अनुसार अहले सुबह से यास का असर शुरू हो गया है। लॉकडाउन के कारण लोगों को घर मे रहने का आदेश सरकार द्वारा पहले से जारी है। पर इस तूफान के कारण लोगों को और ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। तेज हवाओं के कारण पेड़ गिरने एवं बिजली के तार आदि टूटने की संभावना है। ऐसे में लोगों को तूफान के दौरान पूरी तरह सतर्क रहने की जरूरत है।
वहीं उघरा निवासी भवानन्द झा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि एक तो कोरोना महामारी से लोग वैसे ही परेशान हैं। उपर से यास तूफान भी तबाही मचाने आ गया है। ऐसे में लोगों को ज्यादा सतर्क रहने और घर मे ही रहने की जरूरत है।

Share

Check Also

रंजीत यादव बने किरतपुर के नये प्रखंड प्रमुख।

  दरभंगा: जिले के किरतपुर प्रखण्ड में वर्तमान प्रमुख रेखा देवी को हराकर रंजीत यादव नय…