Home Featured लगातार हुई बारिश से झील मे तब्दील हुआ डीएमसीएच परिसर, मरीज एवं परिजनों की बढ़ी परेशानी।
4 weeks ago

लगातार हुई बारिश से झील मे तब्दील हुआ डीएमसीएच परिसर, मरीज एवं परिजनों की बढ़ी परेशानी।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: कभी उत्तर बिहार के सबसे बड़े चिकित्सा संस्थान के रूप में प्रसिद्ध डीएमसीएच इन दिनों कुव्यवस्थाओं को लेकर लगातार चर्चा में बना रहता है। एकबार पुनः यास तूफान को लेकर गुरुवार से शुरू हुई बारिश के कारण डीएमसीएच परिसर पूरा जलमग्न हो चुका है। डीएमसीएच का मेडिसीन विभाग, ओपीडी, आपातकालीन विभाग, शिशु रोग विभाग, अधीक्षक कार्यालय के बाहरी परिसर तथा वार्ड के अंदर भी पानी घुस गया है। पूरा अस्पताल परिसर झील में तब्दील हो गया है। इसके कारण अस्पताल में तैनात चिकित्सक, कर्मी एवं मरीज के परिजनों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

औषधि विभाग में अपने परिजन का इलाज करवा रहे अरुण ने कहा कि बारिश के चलते यहां की स्थिति काफी खराब हो गई है। आज सुबह से ही पानी वार्ड में घुस गया है, जिसके चलते आने जाने से लेकर सभी काम में काफी परेशानी हो रही है। समझ में नहीं आ रहा है की यहां कैसे इलाज करवाये। एक तो कोरोना महामारी का खतरा पहले से है, ऊपर से वार्ड के अंदर में पानी लगा हुआ है। ऐसे में मरीजों का इन्फेक्शन कहां से दूर होगा। पानी के चलते आज सुबह से ना तो डॉक्टर आये है और ना ही कोई स्वास्थकर्मी। ऐसी स्थिति में इलाज करवाने आये परिजन इस गंदे पानी मे खुद बीमार पड़ जायेंगे।

गौरतलब है कि उत्तर बिहार का सबसे बड़ा अस्पताल दरभंगा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल वर्षों से जलजमाव की समस्या झेलता आ रहा है। अस्पताल को जलजमाव से मुक्त कराने के लिए सरकारी स्तर पर कई योजनाएं भी बनायी गईं। लेकिन योजनाओं के मूर्त रूप नहीं लेने की वजह से समस्या अभी तक बरकरार है। इसके चलते यहां पर इलाज कराने आने वाले मरीज व उनके परिजन इस जलजमाव का दंश झेलने को विवश है।

Share

Check Also

ट्रैफिक पुलिस के एक सिपाही की लापरवाही से वीआईपी रोड में लगा जाम!

दरभंगा: ट्रैफिक के एक सिपाही की लापरवाही से बुधवार की दोपहर करीब तीन बजे वीआईपी रोड पर दोन…