Home Featured लॉकडाउन उलंघन में पकड़े गये व्यक्ति के साथ उसके पिता के नाम का भी कटता है चालान!
3 weeks ago

लॉकडाउन उलंघन में पकड़े गये व्यक्ति के साथ उसके पिता के नाम का भी कटता है चालान!

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: लॉकडाउन के नाम पर जैसे पुलिस को आमजनता पर पूरी भड़ास निकालने का मौका मिल जाता है। दरभंगा पुलिस के लाठी, गाली, लात, घूंसे के कई कारनामे सामने आने के बाद अब एक और कारनामा सामने आ रहा है। यदि पुत्र लॉकडाउन का उलंघन करता है, तो उसके साथ साथ उसके पिता को भी दंडित किया जा रहा है।
दरअसल, लॉकडाउन के उलंघन के मामले में चालान काटने को लेकर हाल ही में एक युवक ने आरोप लगाया था कि उसके साथ साथ उसके पिता के नाम का चालान भी लहेरियासराय थाना द्वारा काट दिया गया। उसदिन एक युवक का बयान मानकर हो सकता है, वरीय अधिकारियों ने फुर्सत के अभाव में मामले को तकनीकी भूल समझकर छोड़ दिया हो। पर सूचना मिली कि यह कार्य लहेरियासराय थाना की पुलिस द्वारा नियमित रूप से किया जा रहा है।
रविवार को भी लॉकडाउन के उलंघन के मामले में पकड़े गये लोगों की कुछ शिकायतें मिली। उन्हें 50 50 रुपये के दो चालान काटे गये। एक उनके नाम पर, और दूसरा उनके पिता के नाम पर। जबकि उनके पिता नही, बल्कि वे खुद अकेले पकड़े गए थे।
बताते चलें कि किसी का चालान काटना, अर्थात उसे दंडित करना हुआ। पर संवैधानिक रूप से यह कहीं प्रावधान नही है कि जिसने जुर्म नही किया, उसे दंड मिले। साथ ही पुत्र द्वारा लॉकडाउन का उलंघन करने पर पिता को भी दंडित किया जाय, ऐसा प्रावधान शायद केवल दरभंगा पुलिस द्वारा ही देखने को मिल रहा है।
इस मामले पर जब उपस्थित पदाधिकारी से पूछा गया तो उन्होंने कोई भी प्रतिक्रिया नही दी।
यदि वरीय अधिकारियों की मौन सहमति या आधिकारिक सहमति इस कृत्य को नही है, तो निश्चित रूप से लगातार इस तरह की शिकायतों के बाद कोई सख्त कारवाई देखने को मिल सकती है।

Share

Check Also

ट्रैफिक पुलिस के एक सिपाही की लापरवाही से वीआईपी रोड में लगा जाम!

दरभंगा: ट्रैफिक के एक सिपाही की लापरवाही से बुधवार की दोपहर करीब तीन बजे वीआईपी रोड पर दोन…