Home Featured लॉकडाउन उलंघन में पकड़े गये व्यक्ति के साथ उसके पिता के नाम का भी कटता है चालान!
May 30, 2021

लॉकडाउन उलंघन में पकड़े गये व्यक्ति के साथ उसके पिता के नाम का भी कटता है चालान!

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: लॉकडाउन के नाम पर जैसे पुलिस को आमजनता पर पूरी भड़ास निकालने का मौका मिल जाता है। दरभंगा पुलिस के लाठी, गाली, लात, घूंसे के कई कारनामे सामने आने के बाद अब एक और कारनामा सामने आ रहा है। यदि पुत्र लॉकडाउन का उलंघन करता है, तो उसके साथ साथ उसके पिता को भी दंडित किया जा रहा है।
दरअसल, लॉकडाउन के उलंघन के मामले में चालान काटने को लेकर हाल ही में एक युवक ने आरोप लगाया था कि उसके साथ साथ उसके पिता के नाम का चालान भी लहेरियासराय थाना द्वारा काट दिया गया। उसदिन एक युवक का बयान मानकर हो सकता है, वरीय अधिकारियों ने फुर्सत के अभाव में मामले को तकनीकी भूल समझकर छोड़ दिया हो। पर सूचना मिली कि यह कार्य लहेरियासराय थाना की पुलिस द्वारा नियमित रूप से किया जा रहा है।
रविवार को भी लॉकडाउन के उलंघन के मामले में पकड़े गये लोगों की कुछ शिकायतें मिली। उन्हें 50 50 रुपये के दो चालान काटे गये। एक उनके नाम पर, और दूसरा उनके पिता के नाम पर। जबकि उनके पिता नही, बल्कि वे खुद अकेले पकड़े गए थे।
बताते चलें कि किसी का चालान काटना, अर्थात उसे दंडित करना हुआ। पर संवैधानिक रूप से यह कहीं प्रावधान नही है कि जिसने जुर्म नही किया, उसे दंड मिले। साथ ही पुत्र द्वारा लॉकडाउन का उलंघन करने पर पिता को भी दंडित किया जाय, ऐसा प्रावधान शायद केवल दरभंगा पुलिस द्वारा ही देखने को मिल रहा है।
इस मामले पर जब उपस्थित पदाधिकारी से पूछा गया तो उन्होंने कोई भी प्रतिक्रिया नही दी।
यदि वरीय अधिकारियों की मौन सहमति या आधिकारिक सहमति इस कृत्य को नही है, तो निश्चित रूप से लगातार इस तरह की शिकायतों के बाद कोई सख्त कारवाई देखने को मिल सकती है।

Share

Check Also

रंजीत यादव बने किरतपुर के नये प्रखंड प्रमुख।

  दरभंगा: जिले के किरतपुर प्रखण्ड में वर्तमान प्रमुख रेखा देवी को हराकर रंजीत यादव नय…