Home Featured नगर निगम के स्थायी समिति की बैठक में 119 एजेंडों पर लगी मुहर।
June 12, 2021

नगर निगम के स्थायी समिति की बैठक में 119 एजेंडों पर लगी मुहर।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: शनिवार को महापौर वैजयन्ती देवी खेड़िया की अध्यक्षता में नगर निगम की स्थायी समिति की बैठक निगम सभागार में हुई। बैठक में 119 एजेंडों पर चर्चा किया गया, जिसे सर्वसम्मति से कमिटी द्वारा पारित कर दिया गया। निगम के कार्यादेश द्वारा आउटसोर्स एजेंसी ‘संजय इलेक्ट्रिक एंड सप्लायर्स, लक्ष्मीसागर’ को फरवरी, मार्च, अप्रैल और मई महीने में निगम में उपलब्ध कराये गये मानव बल द्वारा किये गये कार्य संबंधी विपत्र की राशि पंचानवे लाख छियालीस हजार रुपये का भुगतान, दोनार चौक स्थित मेसर्स पवन फिलिंग सेंटर को निगम के विभिन्न वाहनों के ईंधन आपूर्ति मद में तिहत्तर लाख सत्तर हजार छह सौ रुपये के भुगतान को स्वीकृति मिली। साथ ही कोरोना संक्रमण से मृत व्यक्तियों के अंत्योष्टि के लिये तीन लाख रुपये के व्यय पर विमर्श किया गया।

इस संदर्भ मे स्थायी समिति के सदस्य सोहन यादव ने बताया कि महापौर के अध्यक्षता में कुल 119 एजेंडों पर चर्चा किया गया जिसमें नगर क्षेत्र में ईईएसएल के द्वारा लगाये गये स्ट्रीट लाइट के रख रखाव में कमी पाये जाने को लेकर समिति के द्वारा उसके भुगतान पर रोक लगाया गया। साथ ही हसन चौक स्थित पार्किंग स्थल पर पीपीई मोड के तहत विज्ञापन निकाल कर वहां मार्केट कॉम्प्लेक्स का निर्माण करने और मार्केट के नीचे पार्किंग का निर्माण सहित दरभंगा टावर चौक के समीप नगर निगम के पुराने भवन को तोड़ कर नये मार्केट के निर्माण को लेकर सहमति बनी।

उप नगर आयुक्क्त कमलनाथ झा ने बताया कि सभी महत्वपूर्ण योजनाओं को समिति के द्वारा पास किया गया साथ ही कई अन्य योजनाओं पर भी विमर्श किया गया। डीएमडीएच प्रांगण से जल निकासी सहित बायो मेडिकल वेस्टज के निष्पादन के लिये यूजर्स चार्ज लेने को लेकर सहमति बनी। उन्होंने बताया कि डीएमसीएच परिसर का ड्रेनेज सिस्टम फेल है जिसके कारण पूरे परिसर में जल जमाव की समस्या रहती है। नये नाला का निर्माण कर मुख्य नाला से जोड़ने पर ही जल जमाव से निजात मिल पायेगा।

बैठक में नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा, उप नगर आयुक्त कमलनाथ झा, उप-महापौर बदरुजम्मा खां, सिटी मैनेजर नागमणि सिंह, स्टैंडिंग कमिटी सदस्य अजय कुमार जालान, सोहन यादव, बिनोद मंडल, नुसरत आलम सहित आशा किशोर प्रजापति आदि उपस्थित थे।

Share

Check Also

दरभंगा को प्राप्त हुआ कोवैक्सिन का 10 हजार टीका, ऑन द स्पॉट मिलेगा कोवैक्सिन का टीका।

दरभंगा: कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बिहार में विशेष टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। इस अ…