Home Featured सांसद ने किया बेनीपुर अनुमंडल अस्पताल में चल रहे कोविड टीकाकरण का निरीक्षण।
June 18, 2021

सांसद ने किया बेनीपुर अनुमंडल अस्पताल में चल रहे कोविड टीकाकरण का निरीक्षण।

दरभंगा: शुक्रवार को दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर ने बेनीपुर अनुमंडल अस्पताल में चल रहे कोविड टीकाकरण का निरीक्षण किया।
इस संबंध में जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि आज बहेड़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अंतर्गत जयानंद हाई स्कूल बहेड़ा, जरिसो, भागवतपुर, अचलपुर और कजियाना में टीकाकरण का केंद्र लगाया गया। उन्होंने कहा कि बेनीपुर अनुमंडलीय अस्पताल पर 220 और बहेड़ा पीएचसी अंतर्गत 400 लोगों को वैक्सीनेट किया गया।
सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चल रहे विश्व के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के तहत 27 करोड़ से अधिक लोगों को कोविड टीका दिया जा चुका है। उन्होंने कहा कोविड टीका कोरोना के विरुद्ध सुरक्षा कवच है, सभी लोग टीका अवश्य लगाएं और घर के बाहर अनिवार्य रूप से मास्क का प्रयोग करें।
श्री ठाकुर ने अनुमण्डलीय अस्पताल पर निर्माणाधीन 1500 एलपीएम क्षमता वाले ऑक्सीजन उत्पादन प्लांट की वर्तमान स्थिति से भी अवगत हुए। इस दौरान अनुमंडल अस्पताल के प्रभारी द्वारा बताया गया कि जल्द ही ऑक्सीजन प्लांट पूरी तरह कार्यरत हो जाएगा। सांसद ने कहा कि 1500 एलपीएम क्षमता वाले ऑक्सीजन प्लांट बन जाने से बेनीपुर अनुमंडल क्षेत्र की बड़ी आबादी सहित आस-पास के कई प्रखंड के लोगों को लाभ मिलेगा।
सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि कोविड चुनौती के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में देश एवं प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था बेहतर हुई है। उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री मोदी ने कोविड 19 फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए विशेष रूप से तैयार क्रैश कोर्स प्रोग्राम का शुभारंभ किया, इससे हेल्थकेयर सेक्टर को बल मिलेगा और कोरोना के खिलाफ लड़ाई मजबूत होगी। उन्होंने कहा कि इस प्रोग्राम पर 273 करोड़ खर्च किये जायेंगे और 1 लाख युवाओ को प्रशिक्षित किया जाएगा। उन्होंने इस प्रोग्राम और 18 वर्ष के ऊपर सभी नागरिकों के मुफ्त टीकाकरण हेतु प्रधानमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया।
निरीक्षण के दौरान सांसद के साथ बेनीपुर अनुमण्डल अस्पताल प्रभारी डॉ. जितेंद्र नारायण सहित कई विभागीय लोग मौजूद रहें।

Share

Check Also

19 से 25 मनेगा संस्कृत सप्ताह, पांच विशिष्ट विद्वान होंगे सम्मानित, छात्र भी होंगे पुरस्कृत।

दरभंगा: संस्कृत विश्वविद्यालय में 19 से 25 अगस्त तक संस्कृत सप्ताह का आयोजन होगा। इस दौरान…